Sports

बेलग्रेड ( सर्बिया ) फीडे ग्रां प्री के दूसरे चरण के मुक़ाबले इस समय बेलग्रेड में खेले जा रहे है और ऐसे मे जब प्ले ऑफ के मुक़ाबले शुरू हो चुके है सबकी नजरे इस बात पर है की फाइनल में कौन जगह बनाता है । सेमीफाइनल के पहले दिन हंगरी के रिचर्ड रापोर्ट नें फ्रांस के मैक्सीम लागरेव पर जीत हासिल कर अपने कदम फाइनल की ओर बढ़ा दिये जबकि नीदरलैंड के अनीश गिरि और सीएफ़आर के दिमित्री आन्द्रेकिन के बीच बाजी ड्रॉ रही ।

रिचर्ड रापोर्ट ने मैक्सिम लाग्रेव पर अपने खेल जीवन की पहली जीत हासिल की इससे पहले दोनों नें आठ क्लासिकल मुक़ाबले खेले थे, जिनमें से पांच ड्रॉ रहे थे और तीन फ्रेंचमैन ने जीते थे। रिचर्ड नें वजीर के प्यादे को दो घर चलकर खेल की शुरुआत की और लाग्रेव ने अपनी पसंदीदा ओपनिंग गुर्न्फ़ील्ड के साथ जवाब दिया। पर पूरे खेल मे रिचर्ड का नियंत्रण कमाल का था और खेल की 37 की चाल पर मैक्सिम को हार स्वीकार करनी पड़ी और अब अगर अगला मुक़ाबला ड्रॉ रहा तो रिचर्ड फाइनल पहुँच जाएँगे । इस जीत से रिचर्ड विश्व रैंकिंग मे नौवे स्थान पर पहुँच गए है ।

वहीं दूसरे बोर्ड पर, अनीश गिरी और दिमित्री आन्द्रेकिन के बीच का खेल ड्रॉ में समाप्त हुआ, हालांकि दोनों के पास कुछ मौको पर जीतने का मौका था।

.
.
.
.
.