Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : विकेटकीपर रिचा घोष के विकेट के पीछे के शानदार प्रदर्शन ने आशा सोभना को यूएई में चल रहे महिला टी20 विश्व कप में अपना दूसरा विकेट दिलाने में मदद की। भारत के क्रूर आक्रमण ने पहले ही पाकिस्तानी बल्लेबाजों को परेशान कर दिया था, जब सोभना ने चिर प्रतिद्वंद्वी की मुश्किलें और बढ़ा दीं। 14वें ओवर की अंतिम गेंद पर रिचा ने फरीमा सना को आउट करने के लिए स्टंप के पीछे से जोरदार प्रयास किया और शानदार कैच पकड़कर सभी का दिल जीत लिया। 

पाकिस्तानी कप्तान सोभना की गेंद को स्लॉग-स्वीप करने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन टर्न से चूक गईं। गेंद ने सना के बल्ले का बाहरी किनारा लिया जबकि रिचा ने गेंद को अपने कीपिंग ग्लव्स में डालने के लिए अपना दाहिना हाथ आगे बढ़ाया। यह भारत के लिए एक महत्वपूर्ण गेंद थी क्योंकि पाकिस्तानी कप्तान 162.5 के स्ट्राइक रेट से खेल रही थीं। उन्होंने 8 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 13 रन बनाए। 

ऋचा घोष के इस शानदार पोस्ट को सोशल मीडिया पर प्रशंसकों की अंतहीन प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने एक्स पर भारतीय विकेटकीपर के लिए एक विशेष पोस्ट किया। महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप मुकाबले में भारत और पाकिस्तान आमने-सामने हैं। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।पाकिस्तान ने इनिंग की शुरूआत धीमी की और यह जारी रही। वहीं भारतीय गेंदबाज ने अपनी आक्रामकता बनाए रखी जिस कारण निदा डार (28) के अलावा कोई बल्लेबाज नहीं चल सकी तथा टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 105 रन की बना पाई। भारतीय गेंदबाजों अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल ने क्रमश 3-2 विकेट अपने नाम किए जबकि रेणुका ठाकुर, दीप्ति शर्मा, आशा सोभना ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। अब भारत के सामने जीत के लिए 106 रन का लक्ष्य है।