Sports

मैड्रिड: रीयाल मैड्रिड ने ग्रेनाडा को 2-1 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा का खिताब जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए जिसके लिये उसे अब केवल दो अंक चाहिए। फरलैंड मेंडी और करीम बेंजेमा के पहले हाफ में किये गये गोल की बदौलत रीयाल मैड्रिड ने लगातार नौवीं जीत दर्ज की। इससे जिनेदिन जिदान की टीम दूसरे स्थान पर काबिज बार्सिलोना से चार अंक आगे हो गयी है जबकि अब केवल दो दौर के मैच बचे हुए हैं। 

रीयाल मैड्रिड ने लीग की वापसी के बाद अपना प्रत्येक मैच जीता है। वह गुरुवार को विल्लारीयाल पर जीत से 2017 के बाद अपना पहला खिताब हासिल कर लेगा। बार्सिलोना अगर ओसासुना के खिलाफ अंक गंवा देता है तो तब भी रीयाल मैड्रिड का खिताब पक्का हो जाएगा। अंतिम दो दौर में ड्रा खेलने से भी रीयाल मैड्रिड लीग में रिकार्ड 34वां खिताब जीतने में सफल रहेगा। रीयाल मैड्रिड के अभी 36 मैचों में 83 जबकि बार्सिलोना के इतने ही मैचों में 79 अंक हैं। रीयाल मैड्रिड ने ग्रेनाडा के खिलाफ शुरू से ही नियंत्रण बना दिया था। मेंडी ने दसवें मिनट में ही स्पेनिश क्लब की तरफ से अपना पहला गोल किया। 

इसके छह मिनट बाद बेंजेमा ने स्कोर 2-0 से कर दिया। ग्रेनाडा की तरफ से डार्विन मैचिस ने 50वें मिनट में गोल करके हार का अंतर कम किया। इस बीच विल्लारीयाल की रीयाल सोसीडाड के हाथों 2-1 की हार से सेविला ने अपना चौथा स्थान सुनिश्चित करके चैंपियन्स लीग में भी जगह बनायी। इस हार से विल्लारीयाल चौथे स्थान पर काबिज सेविला से नौ अंक पीछे हो गया है। चैंपियन्स लीग में जगह बनाने वाली अन्य टीमें रीयाल मैड्रिड, बार्सिलोना और एटलेटिको मैड्रिड हैं। एक अन्य मैच में गेटाफे ने अलावेस के साथ गोलरहित ड्रा खेला। इससे वह छठे स्थान पर बना हुआ है। 

.
.
.
.
.