Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में बेंगलुरु ने चेन्नई को एक रन से हराकर जीत प्राप्त की। टाॅस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पार्थिव पटेल के अर्धशतक (37 गेंदों पर 53) की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 161 रन बनाते हुए चेन्नई को 162 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में उतरी चेन्नई 7 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाते हुए एक रन से मैच गंवा बैठी। हार के बावजूद भी चेन्नई 10 में से 7 मैच जीतक अंक तालिका में सबसे उपर है।

PunjabKesari

बेंगलुरु की शुरुआत धीमी रही और बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली 2.3 ओवर में 8 गेंदों पर 9 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों आउट हो गए। एबी डिविलियर्स ने टीम को थोड़ी मजबूती प्रदान की और 6.5 ओवर में रवींद्र जडेजा की गेंद पर फाफ डू प्लेसिस के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 19 गेंदों पर 25 रन बनाए। तीसरे विकेट के लिए अक्षदीप नाथ ने बेंगलुरु का स्कोर 100 के करीब पहुंचाया और 12.4 ओवर में 20 गेंदों पर 24 रन जडेजा की गेंद पर डू प्लेसिस के हाथों ही कैच आउट हुए। पार्थिव पटेल ने 15.4 ओवर में डीजे ब्रावो की गेंद पर शेन वाट्सन के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 37 गेंदों पर 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 53 रन बनाए। मार्कस स्टोइनिस 16.3 ओवर में 13 गेंदों पर 14 रन बनाकर इमरान ताहिर की गेंद का शिकार होकर पवेलियन लौटे। पवन नेगी 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर 6 गेंदों पर 5 रन बनाकर वापस लौटे। अंतिम विकेट 19.5 ओवर में मोइन अली का गिरा। वह 16 गेंदों पर 26 रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर आउट हुए। अंत में उमेश यादव (1 रन) और डेल स्टेन (0) नाबाद लौटे।

PunjabKesari

चेन्नई के गेंदबाज दीपक चाहर 25, रवींद्र जडेजा 29 और ड्वेन ब्रावो ने 34 रन देकर 2-2 विकेट झटके जबकि इमरान ताहिर ने 31 रन देकर एक विकेट लिया। शार्दुल ठाकुर ने 40 रन दिए लेकिन विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए।

PunjabKesari

चेन्नई की शुरुआत खराब रही और टीम ने 28 रनों पर चार विकेट गंवा दिए जिसमें से तीन अहम विकेट थे। चेन्नई को पहला झटका पहले ओवर की पांचवी गेंद पर लगा और शेन वाट्सन 3 गेंदों पर 5 रन बनाकर डेल स्टेन की गेंद पर मार्कस स्टोनियस के हाथों कैच आउट हुए। पहले ओवर की अंतिम गेंद पर सुरेश रैना बिना खाता खोले स्टेन के हाथों बोल्ड हो गए। फाफ डू प्लेसिस ने धीमी पारी खेलते हुए 15 गेंदों पर मात्र 5 रन ही बनाए और 3.6 ओवर में उमेश यादव की गेंद पर एबी डीविलियर्स के हाथों कैच आउट होकर वापस लौटे। महेंद्र सिंह धोनी के साथ मिल कर अंबाती रायडू ने 83 रनों तक साथ दिया लेकिन 13.1 ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 29 गेंदों पर 29 रन बनाए। रवींद्र जडेजा 16.4 में तालमेल की कमी के कारण नवदीप सैनी के हाथों रन आउट हो गए। उन्होंने 12 गेंदों पर 11 रन बनाए। ड्वेन ब्रावो (4 गेंदों पर 5 रन) 18.6 ओवर में सैनी की गेंद पर पटेल के हाथों कैच आउट हुए। 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर शार्दुल ठाकुर (0) रन आउट हुए जबकि धोनी 48 गेंदों पर 84 रन बनाकर नाबाद लौटे।

PunjabKesari

बेंगलुरु के गेंदबाजों की बात करें तो डेल स्टेन ने 29, उमेश यादव ने 47 रन देकर 2-2 विकेट हासिल किए जबकि नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल ने 24-24 रन देकर एक-एक विकेट लिया। इसके अलावा पवन नेगी ने 7 और मार्कस स्टोइनिस ने 20 रन दिए। 

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन 

चेन्नई सुपरकिंग्स : शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (विकेट कीपर / कप्तान), केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर

राॅयल चैलेंजर्स बेंगलोर : पार्थिव पटेल (विकेट कीपर), विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, अक्षदीप नाथ, मोइन अली, मार्कस स्टोइनिस, पवन नेगी, डेल स्टेन, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव

.
.
.
.
.