Sports

खेल डैस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज रजत पाटीदार चोट के कारण आईपीएल 2022 का आधा सीजन खेल नहीं पाएंगे। पाटीदार फिलहाल बेंगलुरु की एनसीए में रिहैब पर हैं। पाटीदार को अगले 3 सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई है। एमआरआई स्कैन की रिपोर्ट आने के बाद उनकी वापसी की तारीख सामने आ पाएगी। बता दें कि पाटीदार को शिविर में शामिल होने से पहले ही चोट लग गई थी। अब रॉयल चैलेंजर्स के साथ जुडऩे से पहले उन्हें एनसीए की मंजूरी की आवश्यकता होगी।

 

पाटीदार की अनुपस्थिति रॉयल चैलेंजर्स को अपने बल्लेबाजी संयोजन पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर कर सकती है। फ्रेंचाइजी निदेशक माइक हेसन पहले ही साफ कर चुके हैं कि विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ओपनिंग क्रम पर आएंगे। अब तीसरे नंबर पर फिन एलन, अनुज रावत या फिर कोहली पर ही चर्चा होगी। पाटीदार को पिछले साल की मेगा नीलामी में नहीं चुना गया था, लेकिन विकेटकीपर लवनिथ सिसोदिया के चोटिल होने के बाद सीजऩ के बीच में उन्हें चुन लिया गया था। उन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास में एक भारतीय द्वारा सबसे तेज शतक लगाकर एलिमिनेटर में अपने आगमन की घोषणा की।  

RCB, Rajat Patidar, Virat Kohli, cricket news in hindi, आरसीबी, रजत पाटीदार, विराट कोहली, क्रिकेट समाचार हिंदी में

पाटीदार ने डु प्लेसिस और कोहली के बाद रॉयल चैलेंजर्स के लिए तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में सीजन समाप्त किया। उन्होंने 7 पारियों में 152.75 की स्ट्राइक रेट से 333 रन बनाए। मध्य प्रदेश के साथ रणजी ट्रॉफी का खिताब जीतने वाले पाटीदार अनुपलब्धता रॉयल चैलेंजर्स के लिए एकमात्र चिंता का विषय नहीं है। जोश हेजलवुड के खेलने पर भी संदेह है। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज वर्तमान में अकिलिस टेंडोनाइटिस से उबर रहा है।

 

हेजलवुड फरवरी में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत पहले दो टेस्ट खेलने के बाद स्वदेश लौट गए थे। हेजलवुड की फिटनेस पर नजर रखी जा रही है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल है और 28 मई को आईपीएल समाप्त होने के तुरंत बाद एशेज शुरू होनी है।