Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को आईपीएल 2023 के 36वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उन्हीं के घर में 21 रनों से करारी शिकस्त दी। बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम मं खेले जा रहे इस मुकाबले में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में बैंगलोर 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बना पाई। इस हार के बाद बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम इस मैच में पूरी तरह विफल रही और टीम ने मैच कोलकाता को पूरी तरह सौंप दिया।

विराट कोहली ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो हमने खेल उनके हाथों में सौंप दिया। इस मैच में हम हारने के लायक थे। हमने उन्हें जीत सौंपी। हम निश्चित रूप से मानक के अनुरूप नहीं थे। अगर आप खेल पर नजर डालें तो हमने अपने मौकों का फायदा नहीं उठाया। हमने कुछ मौके गंवाए, जिससे हमें 25-30 रन गंवाने पड़े। हमने खुद को काफी अच्छे से सेट किया है। पीछा करते समय भी, विकेट गंवाने के बावजूद हम खेल में बने रहने से एक साझेदारी दूर थे। हमें मैच अपने पक्ष में लाने के लिए एक साझेदारी की जरूरत थी। हमें स्विच ऑन करने की जरूरत है न कि सॉफ्ट प्ले देने की। हमें टूर्नामेंट के बाद के चरणों के लिए अच्छी स्थिति में रहने के लिए कुछ मैच जीतने की जरूरत है।"

मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के अर्धशतक और कप्तान नितीश राणा की तेजतर्रार पारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को 21 रन से हराकर लगातार चार हार के क्रम को तोड़ा। नाइट राइडर्स के 201 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम कप्तान विराट कोहली (37 गेंद में 54 रन, छह चौके) के अर्धशतक के बावजूद आठ विकेट पर 179 रन ही बना सकी।