Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया को बड़ी राहत मिली है क्योंकि अफगानिस्तान के राशिद खान मोहाली से शुरू होने वाली टी 20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। राशिद की 24 नवंबर को ब्रिटेन में पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी हुई थी। वह तब से मैदान से बाहर हैं। भारत दौरे पर आई अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान जादरान ने बुधवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह (राशिद) पूरी तरह से फिट नहीं हैं, लेकिन टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द फिट हो जाएंगे। हमें सीरीज में उनकी कमी खलेगी।


राशिद ने कहा कि राशिद के बिना, हम संघर्ष करेंगे क्योंकि उनका अनुभव हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है। लेकिन यह क्रिकेट है और आपको किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहना होगा। 
इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने अपने बयान में कहा था कि राशिद भारत के खिलाफ किसी भी मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह हाल ही में हुई पीठ की सर्जरी से उबर रहे हैं। 25 वर्षीय खिलाड़ी यूएई के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में अफगानिस्तान टीम के साथ थे।


तीन मैचों की टी20 श्रृंखला 29 दिसंबर, 2023 से 2 जनवरी, 2024 तक शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेली जानी है। यह पहली बार होगा जब भारत और अफगानिस्तान द्विपक्षीय पुरुष टी20 श्रृंखला में एक-दूसरे का सामना करेंगे, जिसके मैच क्रमशः 11, 14 और 17 जनवरी को मोहाली, इंदौर और बेंगलुरु में होंगे। यह वेस्ट इंडीज और यूएसए में 1-29 जून तक होने वाले 2024 पुरुष टी20 विश्व कप से पहले यह भारत की आखिरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी।