Sports

साउथैम्पटन : वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर और वर्तमान में मुंबई इंडियंस के सहायक कोच कीरोन पोलार्ड ने द हंड्रेंड में सदर्न ब्रेव के लिए खेलते हुये ट्रेंट रॉकेट्स के गेंदबाज राशिद खान की गेंदों पर लगातार 5 छक्के लगाने का कारनामा किया हैं। 78 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद संकट में फंसी सदर्न ब्रेव के लिए बल्लेबाजी कर रहे पोलार्ड ने धीमी शुरुआत की और वह 14 गेंदों पर केवल छह रन ही बना पाए थे। तब ऐसा लगा रहा था कि मेजबान टीम मुकाबला हार जाएगी। लेकिन इसके बाद पोलाडर् ने राशिद की पांच गेंदों पर लगातार पांच छक्के लगाकर ब्रेव की उम्मीदों को फिर से जिंदा कर दिया।


उन्होंने राशिद की गुगली और अंदर आती गेंदों पर दो छक्का डीप मिडविकेट में, दो छक्का लांग ऑफ में और एक छक्का एक्स्ट्रा कवर पर लगाया। पोलार्ड की इस धुआंधार बल्लेबाजी का राशिद की विश्व स्तरीय गेंदबाजी के पास कोई जवाब नहीं था। पोलार्ड इससे पहले मार्च 2021 में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में अकीला धनंजय की गेंद पर लगातार छह छक्के लगाकर यह कारनामा कर चुके है। हालांकि पोलार्ड 23 गेंदों पर 45 रन बनाकर रन आउट हो गए, लेकिन क्रिस जॉडर्न ने एक गेंद शेष रहते चौका लगाकर अपनी टीम को दो विकेट से जीत दिला दी। इस जीत के चलते अंक तालिका में ब्रेव के अंक शीर्ष पर मौजूद ओवल इनविंसिबल्स के बराबर हो गए।


मैच के बाद पोलार्ड ने कहा कि मैंने धीमी शुरुआत की थी लेकिन यह पिच वैसी नहीं थी कि आप जाते ही बड़े शॉट्स खेलने लग जाएं। इसलिए मैंने प्रहार करने के लिए गेंदबाज को पिक करने का फैसला किया। मैंने राशिद के राशिद के खिलाफ काफी खेला है और उन्होंने मुझे कई बार आउट भी किया है। मुझे पता था कि वो कौन सी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करेंगे। अगर वो फुलर गेंद डालते तब मैं अपनी स्ट्रेंथ को बैक करते हुए सीधा सामने की ओर प्रहार करता। और उन्होंने 3 गेंद इसी लेंथ पर डाली और वो तीनों ही गेंदें मेरे पाले में थीं। मुझे अधिक से अधिक रन बटोरने थे। राशिद एक विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं, लेकिन यह उन दिनों में से एक दिन था जब मुझे जीत हासिल हुई।