Sports

काबुल: अफगानिस्तान के आईसीसी विश्वकप में अपने सभी 9 मैच हारने के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने कप्तानी में परिवर्तन करते हुए युवा लेग स्पिनर राशिद खान कोे खेल के तीनों प्रारुप में टीम का कप्तान नियुक्त कर दिया है। विश्वकप से पहले कप्तानी से हटाए गए असगर अफगान को उपकप्तान बनाया गया है।

एसीबी ने विश्वकप से पहले अफगान को सभी प्रारुपों में कप्तान पद से हटा दिया था और उनकी जगह गुलबदीन नायब को वनडे, राशिद को ट्वंटी-20 और रहमत शाह को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया था। लेकिन विश्वकप के बाद एसीबी ने तीनों टीमों की कमान राशिद को सौंप दी है। अफगानिस्तान का विश्वकप में निराशाजनक प्रदर्शन रहा था और उसने अपने सभी नौ मैच हारे थे।

PunjabKesari

कप्तान नायब का प्रदर्शन गेंद और बल्ले से औसत दर्जे का रहा था। राशिद अब सितंबर में बंगलादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में टीम की कप्तानी करेंगे और बंगलादेश तथा जिम्बाब्वे के साथ त्रिकोणीय सीरीज में भी कप्तानी संभालेंगे। वह फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज भारत के लखनऊ में खेलेंगे जिसमें तीन ट्वंटी-20, तीन वनडे और एकमात्र टेस्ट होगा। यह सीरीज पांच नवंबर से एक दिसंबर तक होगी।

 

.
.
.
.
.