Sports

मुम्बई : आर्यन जुयाल 76 रन और करण शर्मा नाबाद 67 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत उत्तर प्रदेश ने ग्रुप बी के रोमांचक रणजी ट्रॉफी मुकाबले में 41 बार के चैंपियन मुंबई को दो विकेट से हरा दिया है। 

195 रनों का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश की शुरुआत खराब रही और उसने 16 के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे। नियमित अंतराल पर विकेट गिरने के बाद आर्यन जुयाल एक छोर थामें मजबूती से खड़े रहे। जुयाल और करण ने तीसरे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला। जुयाल को 34वें ओवर की चौथी गेंद पर कोटियान ने पगबाधा आउट किया। उन्होंने अपनी 76 रनों की पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया। 

अक्षदीप नाथ 28 रन बनाकर आउट हुए। छह बल्लेबाज दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच सके। वहीं करण शर्मा ने अपनी नाबाद 67 रनों की पारी में पांच चौके औ दो छक्के लगाते हुए टीम को 69.5 ओवर में आठ विकेट पर 195 का स्कोर बनाते हुए दो विकेट से जीत दिला दी। मुंबई के लिए तनुश कोटियन ने 58 रन देकर पांच विकेट चटकाए। शम्स मुलानी, रॉयस्टन डायस और मोहित अवस्थी ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

इससेे पले अंतिम दिन मुंबई की टीम दूसरी पारी में आठ विकेट पर 303 रन से आगे खेलते हुए 320 रन पर सिमट गई थी। उत्तर प्रदेश ने पहली पारी में 324 रन बनाए थे। मुम्बई पहली पारी में 198 रन ही बना सकी थी।