Sports

मुम्बई : मुशीर खान 136 रन की शतकीय पारी और श्रेयस अय्यर 95 रन, अजिंक्य रहाणे 73 रन तथा शम्स मुलानी के नाबाद 50 रनों की अर्धशतकीय पारियों के दम पर मुम्बई ने दूसरी पारी में 418 रन का स्कोर खड़ा करते हुए विदर्भ को जीत के लिय 538 रनों का लक्ष्य दिया है। आज यहां मैच के दिन का खेल समाप्त होने तक विदर्भ ने दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 10 रन बना लिए है और उसे जीत के लिए 528 रनों की जरूरत है। अथर्व तायडे नाबाद 3 रन ध्रुव शौरी नाबाद 7 रन क्रीज पर है।


मुम्बई की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही और उसने सातवें ओवर में पृथ्वी शॉ 11 रन का विकेट गंवा दिया। शॉ को ठाकुर ने बोल्ड आउट किया। भूपेन लालवानी भी 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। इसके बाद मुशीर खान और अजिंक्या रहाणे ने पारी को संभाला। दो विकेट पर 141 रन से आगे खेलते हुए अभी कल के स्कोर में 23 रन जोड़े थे कि अजिंक्य रहाणे 73 रन पर आउट हो गये। इसके बाद श्रयेस अय्यर ने मुशीर खान के साथ चौथे विकेट लिये 168 रनों की साझेदारी की। मुशीर खान 136 रन और कप्तान अजिंक्य रहाणे 95 रन बनाकर कर आउट हुए हैं। शम्स मुलानी ने नाबाद 50 रनों की पारी खेली।

 


मुम्बई ने दूसरी पारी में 130.2 ओवर में 418 रन का स्कोर खड़ा किया। पहली पारी के आधार मिली बढ़त के साथ विदर्भ को 538 रनों का लक्ष्य मिला। विदर्भ की ओर से हर्ष दुबे को 5 विकेट मिले। यश ठाकुर ने 3 विकेट लिए। आदित्य ठाकरे और अमन मोखड़े ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले विदर्भ ने अर्थव तायडे 23 रन, आदित्य ठाकरे 19 रन, यश राठौर 27 रन और यश ठाकुर 16 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं पहुंच सका। मुम्बई की ओर से धवल कुलकर्णी, शम्स मुलानी और तनुष कोटियान ने तीन-तीन विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर को एक विकेट मिला। विदर्भ की पहली पारी 45.5 ओवर में 105 रन पर सिमट गई।

 

 

Ranji Trophy Final, Musheer Khan, Mumbai vs Vidarbha, cricket news, sports, रणजी ट्रॉफी फाइनल, मुशीर खान, मुंबई बनाम विदर्भ, क्रिकेट समाचार, खेल


विदर्भ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। विदर्भ अपने कप्तान अक्षय वड़कर के फैसले को सही साबित करते हुए मुंबई को 64.3 ओवर में 224 रन पर ढेर कर दिया। मुम्बई की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और भूपेन लालवानी की जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 81 रन जोड़े। यश ठाकुर ने भूपेन को 37 रन पर आउट कर विदर्भ को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद हर्ष दुबे ने पृथ्वी शॉ को 46 रन पर बोल्ड ऑउट कर पवेलियन भेज दिया।


शार्दुल ठाकुर ने मुम्बई के लिए 69 गेंदों में 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से सर्वाधिक 75 रन बनाये। शम्स मुलानी 13 रन, तुषार देशपांडे 14 रन बनाकर आउट हुए। 5 बल्लेबाज दहाई अंक तक भी नहीं पहुंच सके और पूरी टीम 224 रन पर ऑल आउट हो गई। विदर्भ की ओर से हर्ष दुबे और यश ठाकुर ने 3-3 विकेट लिए। उमेश यादव को दो विकेट मिले। आदित्य ठाकरे ने एक बल्लेबाज को आउट किया।