Sports

नई दिल्ली : अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा शुक्रवार से यहां पालम मैदान में शुरू होने वाले 5वें रणजी ट्राफी ग्रुप डी मैच में बड़ौदा के लिए दिल्ली की अंतिम एकादश में खेलने उतरेंगे। 100 से अधिक टेस्ट मैच खेल चुके अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत दिल्ली के घरेलू मैच में खेलने को तैयार हैं और वह प्रिंस यादव की जगह उतरेंगे। पालम के एयर फोर्स मैदान की पिच सपाट है लेकिन दिल्ली की सर्दी और बारिश से हुई नमी से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। अगर धूप नहीं निकली तो पिच की नमी से इशांत के साथ नवदीप सैनी और हिमांशु चौहान को मदद मिलेगी।

इशांत की मौजूदगी से युवा कप्तान हिम्मत सिंह को फैसले करने में मदद मिल सकती है। वह पुडुचेरी के खिलाफ अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे लेकिन वह पहले मैच में मिली हार की भरपायी करना चाहेंगे। यह मैच फिरोजशाह कोटला पर खेला जाना था लेकिन इसे महिला प्रीमियर लीग के लिए तैयार किया जा रहा है।

मोहाली में उत्तराखंड के खिलाफ पिछड़ने के बाद वापसी करने वाली जीत से दिल्ली का मनोबल बढ़ा होगा और हिम्मत सिंह की अगुआई वाली टीम के लिए क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने का मौका है बशर्ते वह बड़ौदा के खिलाफ मैच से लेकर लगातार तीन जीत दर्ज करे।

उत्तराखंड के खिलाफ दूसरी पारी में 14 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद हिम्मत ने 194 रन की मैच विजयी पारी खेली थी लेकिन हर बार ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की जा सकती। दिल्ली की टीम मौसम के खुलने की उम्मीद लगाये होगी ताकि यह बल्लेबाजी के लिए मुफीद हो और मेजबान टीम के बल्लेबाज उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन करें।

पिछले मैच में उप कप्तान आयुष बडोनी को 15 खिलाड़ियों की टीम से बाहर कर दिया गया था और उनकी जगह क्षितिज शर्मा का विवादास्पद चयन किया गया जो 8 और शून्य बनाकर विफल रहे जिससे यह देखना दिलचस्प होगा कि वह अंतिम एकादश में अपना स्थान बरकरार रख पाते हैं या नहीं।