Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को आईपीले 2023 में राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मैच में गुजरात टाइट्ंस को 3 विकेट से मात दी। इस मुकाबले में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 178 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में राजस्थान ने यह लक्ष्य शिमरोन हेटमायर और कप्तान संजू सैमसन की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ राजस्थान आईपीएल 2023 में 5 मुकाबले में 4 जीत के साथ प्वाइंट टेबल के टॉप पर पहुंच चुकी है। राजस्थान की जीत के बाद कप्तान सैमसन कहा कि इस तरह का मुकाबला करके और शीर्ष पर आकर खुशी होती है। 

संजू सैमसन: जब आप गुणवत्ता वाले विकेट पर गुणवत्ता विरोधियों को खेलते हैं तो आपको ऐसे खेल मिलते हैं। इस तरह का मुकाबला करके और शीर्ष पर आकर बहुत खुशी होती है। हमारे गेंदबाजों को रोटेट करना महत्वपूर्ण था, वे अच्छी क्रिकेट खेल रहे थे और हमें उसका सम्मान करना था। आज पूरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और हम उन्हें 170 के आसपास रोक सकते थे। हमने जो शुरुआत की थी, उससे पता चलता है कि यह विकेट कितना अच्छा था। नई गेंद से स्विंग गेंदबाजी की गुणवत्ता अच्छी थी और हमें उसका सम्मान करना था, लेकिन आज एडम जम्पा को टीम में शामिल करना विरोधियों से बराबरी करने का एक तरीका था। वह डेविड मिलर के लिए मैच-अप थे और लगभग विकेट हासिल कर चुके थे, लेकिन कैच छूट गया था।

PunjabKesari

कप्तान संजू सैमसन (60) और शिमरोन हेटमायर (नाबाद 56) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में रविवार को गुजरात टाइटंस को तीन विकेट से हराया। पिछले सत्र का फाइनल खेलने वाली टीमों के मुकाबले में राजस्थान ने गुजरात को सात विकेट पर 177 रन पर रोकने के बाद 19.2 ओवर में सात विकेट पर 179 रन बनाकर मैच जीत लिया।सैमसन ने 32 गेंद की पारी में तीन चौके और छह छक्के जड़े जबकि हेटमायर ने 26 गेंद की नाबाद पारी में दो चौका और पांच छक्का जड़ा। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 27 गेंद में 59 रन की साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी करायी। 

राजस्थान की जीत में आखिरी ओवरों में ध्रुव जुरेल (10 गेंद में 18 रन) और रविचंद्रन अश्विन (तीन गेंद में 10 रन) ने भी अहम योगदान दिया। गुजरात के लिए मोहम्मद शमी में चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिये। राशिद खान को दो सफलता मिली लेकिन उन्होंने चार ओवर में 46 रन लुटाये। कप्तान हार्दिक पंड्या (चार ओवर में 24 रन) और नूर अहमद (2.2 ओवर में 29 रन) को एक-एक सफलता मिली। इससे पहले डेविड मिलर की 46 और शुभमन गिल की 45 रन की पारियों से  गुजरात टाइटंस ने प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया।