Sports

खेल डैस्क : त्रिनिदाद के मैदान पर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2022 के तहत भारतीय टीम ने युगांडा के खिलाफ मैच में तूफानी शुरूआत की। कोरोना से जूझ रहे छह क्रिकेटरों के बावजूद टीम इंडिया के खिलाडिय़ों ने शुरूआत से ही मैच पर पकड़ बनाई रखी। ओपनर रघुवंशी ने जहां 144 रन बनाए तो वहीं, चंडीगढ़ के राज बावा महज 69 गेंदों में शतक लगाकर सबका दिल जीत ले गए। राज हॉकी लीजैंड त्रिलोचन बावा के पोते हैं। उनके सुरिंदर बावा भारतीय पूर्व ऑलराऊंडर युवराज सिंह के कोच रहे हैं। 

राज बावा की बात की जाए तो विश्व कप से ठीक पहले हुए अंडर-19 एशिया कप में उनका प्रदर्शन सराहा गया था। राज ने 4 मैचों में 8 विकेट लेने के अलावा उपयोगी रन भी बनाए थे। इसमें पाकिस्तान के खिलाफ 56 रन देकर 4 विकेट चटकाना भी शामिल था। बहरहाल, युगांडा के खिलाफ राज ने अपने बल्ले से कमाल दिखाया। उन्होंने विकेट के चारों ओर शॉट लगाए और 108 गेंदों में 14 चौके और 8 छक्कों की मदद से 162 रन बनाए। 

भारतीय पारी की बात की जाए तो शुरूआत नपी तुली रही थी। हरनूर सिंह 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आए कप्तान निशांत सिद्धू भी 15 ही रन बना पाए। तब रघुवंशी और राज बावा ने 200 से ज्यादा की साझेदारी की और स्कोर 300 के पास पहुंचा दिया। इस दौरान राज ने एक छोर संभाले हुए लगातार शॉट लगाए और करीब 150 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। टीम इंडिया ने आखिरकार 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 405 रन स्कोर बोर्ड पर टांगे।