Sports

पेरिस : विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने एक सेट अंक बचाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के जॉडर्न थॉम्पसन को 6-1 7-6 (3) से हराकर पेरिस मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। ओपन युग में 1000 मैच जीतने वाले चौथे खिलाड़ी बन चुके नडाल ने पहला सेट आसानी से जीत लिया था लेकिन दूसरे सेट में 5-6 के स्कोर पर सर्विस करते हुए नडाल ने 26 शॉट की रैली जीत कर एक सेट अंक बचाया।

नडाल ने दूसरे सेट का टाई ब्रेक 7-3 से जीता और 8वीं बार इस इंडोर टूर्नामेंट के क्वाटर्रफाइनल में जगह बना ली। नडाल आठवीं बार इस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं और हर बार उन्होंने अंतिम आठ में जगह बनाई है। नडाल का क्वाटर्रफाइनल में हमवतन पाब्लो कारेनो बस्ता से मुकाबला होगा।

छठी सीड अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्र्जमैन ने स्पेन के क्वालीफायर अलेजांद्रो डेविदोविच फोकिना को एकतरफा अंदाज में 6-1 6-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी और अब वह एटीपी वल्र्ड टूर फाइनल्स में पहली बार जगह बनाने से एक जीत दूर रह गए हैं जो 15 से 22 नवम्बर तक लंदन में खेला जाएगा।

विश्व के नौंवें नंबर के खिलाड़ी श्वाट्र्जमैन का अगला मुकाबला रूस के डेनिल मेदवेदेव से होगा जिन्होंने एक सेट से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर को 5-7 6-2 6-2 को हराया। 

.
.
.
.
.