Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए आईपीएल मुकाबले में जीत दर्ज की। इस मैच में क्विंटन डी कॉक ने स्पिरिट ऑफ क्रिकेट की मिसाल पेश की जिसके बाद से सोशल मीडिया पर उनकी वाहवाही हो रही है। तेज गेंदबाज संदीप शर्मा की गेंद पर विकेट गंवाने के बाद अंपयार द्वारा आउट ना देने के बावजूद डी कॉक पवेलियन की और चल दिए और उनकी इस ईमानदारी ने सबका दिल जीत लिया। 

लखनऊ की बल्लेलबाजी के दौरान 13वें ओवर में संदीप शर्मा गेंदबाजी पर थे। ओवर की तीसरी गेंद पर डी कॉक स्ट्राइक पर थे और गेंद उनके बल्ले से लगते हुए विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथों में चली गई। इसे लेकर संदीप शर्मा और विकेटकीपर ने जितेश ने जोरदार अपील की लेकिन मैदानी अंपायर इसे लेकर आश्वस्त नहीं था और ऐसे में उनके डी कॉक को आउट नहीं दिया। 

डी कॉक को पता था कि वह आउट हैं और गेंद उनके बल्ले से लगी है। ऐसे में उन्होंने ईमानदारी दिखाते हुए खुद ही पवेलियन की तरफ जाने का फैसला लिया। उनकी इस खेल भावना ने सभी का दिल जीत लिया। गेंदबाज संदीप शर्मा ने भी डी कॉक के फैसले का सम्मान किया। 

गौर हो कि पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। लखनऊ की ओर से डिकॉक ने 46, दीपक हुड्डा ने 34 रन बनाए तब जाकर टीम 153 स्कोर तक पहुंच पाई। लक्ष्य का पीछा करने आई पंजाब का कोई भी बल्लेबाज टीम को जीत तक नहीं पहुंचा पाया और 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बना पाई। लखनऊ ने इस मैच को 20 रन से अपने नाम कर लिया।