Sports

पार्ल : दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान ने साथी सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान इस विकेटकीपर बल्लेबाज की आक्रामक पारी के कारण बीच के ओवरों में उनके लिए काम आसान बन गया था। मलान ने 91 रन बनाए जबकि डिकॉक ने 78 रन की पारी खेली जिससे दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे वनडे में सात विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में अजेय बढ़त हासिल की।

PunjabKesari

मलान ने कहा कि क्विंटन ने शुरू में मेरे लिए काम आसान किया। मैंने उन्हें अधिक से अधिक स्ट्राइक देने की कोशिश की क्योंकि मैं चाहता था कि वह हावी होकर खेलें। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और इसलिए उनके साथ बल्लेबाजी करना अच्छा लगता है।  दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों की लंबी साझेदारियां निभाने की क्षमता ने उसकी जीत में अहम भूमिका निभाई।

डिकॉक के साथ पहले विकेट के लिए 132 और कप्तान तेम्बा बावुमा के साथ दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़ने वाले मलान ने कहा कि हमें खुशी थी पिछले मैच में हमारे दो बल्लेबाजों ने शतक लगाए। इस मैच में मैं और डिकॉक भी शतक जड़ सकते थे लेकिन हमें गर्व कि हमने अच्छी साझेदारी निभाई। हमने एक शतकीय और दो अर्धशतकीय साझेदारियां निभाई जिसका मतलब है कि बल्लेबाजों ने अच्छी रणनीति के साथ बल्लेबाजी की। अच्छी साझेदारियां बनने से सभी के लिए काम आसान हो गया था। यह अच्छा संकेत है। 

मलान से यह पूछे जाने पर कि सामाजिक न्याय और राष्ट्र निर्माण रिपोर्ट के निष्कर्षों में मुख्य कोच मार्क बाउचर पर नस्लवाद का आरोप लगाए जाने से क्या टीम का ध्यान भंग हुआ, उन्होंने कहा कि मैंने केवल मैच पर ध्यान दिया। यह मेरे लिए महत्वपूर्ण श्रृंखला है और मैं केवल खेल पर ध्यान देने की कोशिश कर रहा हूं। 
 

  

.
.
.
.
.