Sports

नई दिल्लीः एसेक्स के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भारतीय टीम की नई दीवार चेतेश्वर पुजारा चाहे लंबी पारी नहीं खेल सके, बावजूद इसके उन्होंने मैदान पर ही खेल भावना दिखा दी। दरअसल, पहले टाॅस जीतकर विराट कोहली ने बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए पुजारा भी ज्यादा देर तक पिच पर टिके। उन्होंने 7 गेंदें खेलकर मात्र 1 ही रन बनाया। 

एसेक्स क्रिकेट ने ट्विटर अकाउंट के जरिए पुजारा के आउट होने की एक वीडियो जारी की है। वीडियो में दिखाया गया है कि जब गेंद उनके बल्ले के पास से निकली तो सिर्फ विकेटकीपर और स्लिप फील्डरों ने अपील की जबकि गेंदबाज मैट कॉलस ने भी अपील नहीं की। इसके बाद पुजारा ने पवेलियन लौट गए। इसमें सबसे गौर करने वाली बात है कि अंपायर ने पुजारा को आउट भी नहीं दिया जबकि वो पवेलियन की तरफ लौट गए। ऐसा करके उन्होंने खेल भावना का परिचय दिया।
 


भारतीय टीम को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लग गया। सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन मैच की तीसरी ही गेंद पर विकेटकीपर जेम्स फोस्टर को कैच थमा बैठे। धवन ने सिर्फ एक गेंद ही खेला और उसी पर आउट हो गए। उनका ऐसे आउट होना भी टीम के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। इनके अलावा कप्तान कोहली, मुरली विजय, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर टीम को वापसी दिलाई।