Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : चेतेश्वर पुजारा और सूर्यकुमार यादव को आगामी दलीप ट्रॉफी 2023 के लिए वेस्ट जोन टीम में शामिल किया गया है। इन दोनों बल्लेबाोजों को वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के लिए हाल ही में घोषित भारत दल में शामिल नहीं किया गया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, यह जोड़ी यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ की जगह लेने के लिए तैयार है, जिन्हें 12 जुलाई से डोमिनिका में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में नामित किया गया है।

पुजारा को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में संघर्ष करना पड़ा और दोनों पारियों 14 और 27 में कम स्कोर दर्ज किया। उन्होंने इस महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेला, लेकिन भारतीय रंग में अपने फॉर्म को दोहराने में असफल रहे।

एक विश्वसनीय सूत्र ने टीओआई को बताया, “चयनकर्ता और कोच राहुल द्रविड़ जयसवाल और गायकवाड़ जैसे युवाओं को आजमाना चाहते थे, यही वजह है कि पुजारा को इस दौरे के लिए नहीं चुना गया है। अगर वह घरेलू क्रिकेट में रन बनाता है, तो उसके लिए दरवाजे बंद नहीं होते हैं और यह बात उसे बता दी गई है।''
 
5 जुलाई को उतरेंगे मैदान
पुजारा 5 जुलाई को मैदान पर खेलते नजर आएंगे, जब दलीप ट्रॉफी में वेस्ट जोन अपना पहला मैच खेलेगा। वेस्ट जोन सेमीफाइनल में सेंट्रल बनाम ईस्ट जोन में से जीतने वाली टीम से भिड़ेगी।