Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं मिला। अब उनसे किंग्स इलेवन पंजाब कप्तानी छीनने और टीम से निकालने की बातें सामने आ रही है। मौहाली आधारित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी कई सारी टीमों के साथ बातचीत कर रही है। जानकारी के मुताबिक इस सप्ताह इसपर कोई फैसला लिया जाएगा। वहीं रिपोर्ट के मुताबिक अश्विन को टीम से निकाले जाने के बाद केएल राहुल को कप्तानी मिल सकती है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक किंग्स इलेवन पंजाब ने खुलासा किया है कि दिल्ली कैपिटल्स ने इस 32 साल के खिलाड़ी को खरीदने के लिए दिलचस्पी दिखाई है। दिल्ली के अलावा राजस्थान राॅयल्स ने भी अश्विन की जगह आल राउंडर कृष्णप्पा गौतम को देने की बात कही है। किंग्स इलेवन ने अश्विन को साल 2018 में 7.6 करोड़ रुपए में खरीदा था और अब उनकी कप्तानी जाने का पूरा अंदेशा है।

अगर अश्विन दिल्ली की टीम की तरफ जाते हैं तो वह युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेलेंगे। वहीं अगर राजस्थान उन्हें अपनी टीम में शामिल करता है तो उन्हें स्टीव स्मिथ के कप्तानी में आना होगा। अश्विन ने 28 मैच खेलते हुए 25 विकेट चटकाए हैं। वहीं उनकी कप्तानी में किंग्स इंलेवन पंजाब की टीम 2018 और 2019 में क्रमशः 7वें और छठे नम्बर पर रही है। 

टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के रिकार्ड की बात करें तो वेस्टइंडीज के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार रहा है और उन्होंने 11 मैचों में 60 विकेट्स झटके हैं। अपनी पिछले वेस्टइंडीज  दौरे के दौरान उन्होंने 4 शतक भी लगाए थे और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी मिला था और उन्होंने 17 विकेट झटके थे।