Sports

खेल डैस्क: आईपीएल 2025 की मेगा नीलामी करीब आ रही है। पंजाब किंग्स ने इस बार पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग से बतौर मुख्य कोच 4 साल के अनुबंध किया है। इससे पहले, पोंटिंग ने दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच के रूप में कार्य किया था, इस पद पर वह 2024 सीज़न के बाद पद छोड़ने से पहले सात सीजन तक रहे। रिकी पोंटिंग की देखरेख में पंजाब किंग्स अपनी टीम को मजबूत करने की कोशिश करेगी। पंजाब किंग्स की ओर से पिछले कुछ सीजन से जितेश शर्मा, अर्शदीप सिंह, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, सैम कुरेन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें से कौन रिटेन होगा, अभी तक साफ नहीं है। 

 

 

Preity Zinta, Preity Zinta Like sister, Punjab Kings, Jitesh sharma, IPL 2025, प्रीति जिंटा, प्रीति जिंटा जैसी बहन, पंजाब किंग्स, जितेश शर्मा, आईपीएल 2025

 

इसी बीच जितेश शर्मा ने पंजाब किंग्स की सह-मालिक प्रीति जिंटा का जिक्र करते हुए कहा कि अभी तक पंजाब किंग्स मैनेजमेंट ने मुझसे संपर्क नहीं किया है। मुझे नहीं पता कि वे मुझे रखेंगे या नहीं. चाहे कोई भी टीम हो, मैं मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकता हूं। जितेश ने प्रीति जिंटा की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि वह हमेशा सभी के प्रति दयालु रही हैं। गेम हारने के बाद से उसने हमसे कुछ नहीं कहा। उन्होंने हमेशा मुझे एक बड़ी बहन के रूप में सलाह दी है। अगर मौका मिला तो वह रिकी पोंटिंग के साथ दोबारा काम करना चाहेंगे।

 

Preity Zinta, Preity Zinta Like sister, Punjab Kings, Jitesh sharma, IPL 2025, प्रीति जिंटा, प्रीति जिंटा जैसी बहन, पंजाब किंग्स, जितेश शर्मा, आईपीएल 2025

 


जितेश ने कहा कि हर कोई नहीं जानता लेकिन जब मैं मुंबई इंडियंस के साथ था तब मैंने रिकी पोंटिंग के साथ काम किया है। मैं इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हूं कि वह किस तरह के हैं। मैंने उसके साथ अपने समय का आनंद लिया है। वह खेल पर बहुत केंद्रित रहते हैं। अगर मुझे पंजाब किंग्स द्वारा रिटेन किया जाता है, तो मैं वास्तव में रिकी पोंटिंग की कोचिंग के तहत खेलना चाहूंगा। 


30 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि जरूरत पड़ने पर वह टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। उनके अनुसार, वह एक नेता की भूमिका का आनंद लेते हैं और तभी उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सामने आता है। उन्होंने कहा कि अगर पंजाब किंग्स मुझसे टीम का नेतृत्व करने के लिए कहती है तो मैं बहुत अच्छी तरह से तैयार हूं। मुझे लगता है कि एक लीडर के रूप में मैं काफी बेहतर तरीके से प्रदर्शन करने में सक्षम हूं। मुझे वास्तव में टीम का नेतृत्व करना पसंद है। पिछले साल भी जब मुझे एक खेल के लिए कप्तान बनाया गया था, तो मैंने आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की थी।