Sports

जालन्धर : स्कूल स्तरीय मैच में रिकॉर्ड 1009 रन बनाने वाले महाराष्ट्र के युवा बल्लेबाज प्रणव धनवाडे एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं। इस बार उन्हें यह चर्चा उनकी इसी खास उपलब्धि ने दिलाई है। दरअसल प्रणव पर एक लेख सीबीएसई ने तीसरी कक्षा की किताब में डाला है। दो पेजों पर छपे इस लेख में प्रणव की उक्त रिकॉर्ड पारी के बारे में बताया गया है।
PunjabKesari
प्रणव का जब इस संबंधी रिएक्शन जानने के लिए पत्रकार उसके घर पहुंचे तो वह हैरान हो गए। प्रणव ने कहा कि उन्हें बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि ऐसा कुछ होगा। उन्हें तो जब उनके दोस्त ने फोन पर इस बाबत बतायातो उन्हें यकीन नहीं हुआ था। वह बाजार गया और बुक खरीदकर लाया। इसमें मेरी फोटोज के साथ मेरी रिकॉर्ड पारी के बारे में लिखा गया था। हालांकि यह बुक इस नहीं बल्कि अगले साल बच्चों को पढ़ाने के लिए लगाई जाएगी।
Image result for Pranav Dhanawade
बता दें कि प्रणव ने बीते दिनों यह बोलकर क्रिकेट छोड़ दी थी कि उन्हें इसमें अपना भविष्य उज्जवल नहीं दिखता। प्रणव का कहना था कि उक्त पारी खेलने के बाद उसपर उम्मीदों का बोझ काफी बढ़ गया था। लेकिन इसे पूरा करने के लिए उसके पास पर्याप्त साधन नहीं थे। इसी कारण उन्हें क्रिकेट छोडऩी पड़ी। लेकिन अब सीबीएसई की खिताब में लेख आने पर उसे लग रहा है कि वह क्रिकेट में वापसी बारे सोच सकता है।
Image result for Pranav Dhanawade
अर्जुन तेंदुलकर के कारण भी उठा था विवाद
Related image
प्रणव का क्रिकेट से मन तब भी खट्टा हो गया था जब उन्हें अंडर-16 की वैस्ट जोन टीम में नहीं चुना गया। कहा गया कि प्रणव की जगह सिलेक्टर ने दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन को दी। इससे प्रणव काफी समय तक खफा रहे।