Sports

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग से सीखा कि कैसे टीम में सभी खिलाडिय़ों को महत्वपूर्ण महसूस कराया जाता है, जिसने मुंबई इंडियन्स के साथ उनकी सफलता में बड़ी भूमिका निभाई है। रोहित ने आईपीएल का सबसे ज्यादा चार खिताब अपने नाम किये हैं जो चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी से एक अधिक है। उन्होंने इंडिया टुडे के कार्यक्रम ‘इंस्पिरेसन सीजन 2’ में टीम की सफलता और अपनी कप्तानी के तरीके बारे में खुल कर बात की।

PunjabKesari

रोहित ने कहा- मैं यह जानने की कोशिश करता हू कि सभी खिलाडिय़ों से छोटे से छोटा योगदान कैसे ले सकता हूं। और हां, मेरा प्रदर्शन भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा- मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मेरे साथ जो 10 लोग खेल रहे हैं और बाकी के जो बेंच पर बैठे है, मैं उन सब से बात करूं। मैंने रिकी पोंटिंग से सीखा है कि उन्हें भी महत्वपूर्ण महसूस कराना चाहिए। पोंटिंग इससे पहले मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ी और कोच रह चुके है।

PunjabKesari

रोहित ने कहा- पोंटिंग ने मुझे कहा था कि जब आप कप्तानी करते है तो आप सिर्फ यह नहीं सोच सकते कि आप उनसे कैसे काम लेंगे। आपको हमेशा उनकी बातों को सुनना होगा। वह (पोंटिंग) जब मुंबई इंडियन्स का हिस्सा थे तो मैं उनसे काफी कुछ सीखा था।'' रोहित से जब पूछे गया कि युवाओं से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लेने के लिए वह क्या करते है तो उन्होंने कहा- वे खिलाड़ी जब दबाव में नहीं होंगे तो वे अच्छे करेंगे। इसे लेकर टीम में उनके बारे में ज्यादा बातचीत नहीं होनी चाहिए।। उन्हें ये सारी बातें पता चल जाती हैं। 

PunjabKesari