Sports

मुंबई : वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड की मित्रता के चर्चा होना आम है। दोनों टी-20 क्रिकेट के दिग्गज खिलाडिय़ों में शामिल हैं। इसी कारण दुनिया भर में होती टी-20 सीरीज में उनके महंगे दाम लगते हैं। बीते दिनों पोलार्ड ने 400 से ज्यादा टी-20 मैच खेलने और ड्वेन ब्रावो ने 400 से ज्यादा विकेट झटकने का कारनामा किया था। इसे सेलिब्रेट करने के लिए दोनों ने आईपीएल के ओपनिंग मैच को चुना। वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच के दौरान दोनों 400 नंबर की ड्रैस पहन मैदान में उतरे थे। 

मैच में 30 गेंद में 68 बनाकर टीम की जीत सुनिश्चित करने वाले ब्रावो ने कहा- हमने अपनी इस उपलब्धि को खास तरीके से सेलिब्रेट करने के लिए यह राह चुना। हमने सोचा कि अगर दोनों को पहले मैच में खेलने का मौका मिलता है तो हम कुछ अलग करेंगे। उन्होंने कहा- हम दोनों के लिए निजी तौर पर यह बड़ी उपलब्धि हैं। पोलार्ड ने मुंबई इंडियन्स और मैंने सीएसके से इसके लिए बात की जिस पर वे राजी हो गए। अगले मैच से हम दोनों अपने नियमित जर्सी नंबर क्रमश : 47 और 55 के साथ दिखेंगे। ब्रावो के सात छक्के और तीन चौके की आतिशि पारी ने मैच का पासा पलट दिया। इस दौरान मुंबई के गेंदबाजों ने आखिरी तीन ओवर में 50 रन लुटाए।

उन्होंने कहा कि वह चोट से वापसी कर रहे है और ऐसे में यह जरूरी था कि वह अपनी शरीर काख्याल रखे। उन्होंने कहा- हां , मेरे दिमाग में यह था कि अब मैं 24 साल का नहीं हूं, जैसा पहले हुआ करता था इसलिए मुझे ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है इसलिए मैंने धीमी शुरूआत की। खेल में बने रहने के लिए लय को बरकरार रखने की जरूरत थी।

.
.
.
.
.