Sports

मॉस्कोः रूस में फीफा विश्वकप में मंगलवार को दूसरा मुकाबला पौलेंड और सेनेगल के बीच मुकाबला हुआ। अफ्रीकी टीम सेनेगल ने पोलैंड के आत्मघाती गोल का पूरा फायदा उठाते फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप एच में मंगलवार को 2-1 से जीत दर्ज कर ली। पोलैंड के तियागो सियोनेक ने पहले हाफ के 37 वें मिनट में आत्मघाती गोल कर सेनेगल को बढ़त दे दी।
PunjabKesari एमबाये नियांग ने 60 वें मिनट में सेनेगल का दूसरा गोल दाग कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। ग्रेगोर्का जेजेस्नी ने 86 वें मिनट में हैडर से पोलैंड का पहला गोल किया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। नियांग को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।
PunjabKesari
सेनेगल को पहला गोल सियोनेक की गलती से मिल गया जब सेनेगल के खिलाड़ी का पास सियोनेक के पैर से टकरा कर अपने गोल में चला गया और पोलैंड के गोलकीपर बेबसी में गेंद को गोल में जाता देखते रह गए।                                  
PunjabKesari नियांग ने दूसरे हाफ में विपक्षी गोलकीपर वोसेच जेजेस्नी के बैक पास को संभालने के लिए आगे निकल आने का पूरा फायदा उठाते हुए तेज गति दिखाई, गेंद को छीना और गोलकीपर तथा कवरिंग डिफेंडर जान बेदनारेक को छकाते हुए खुले गोल में गेंद पहुंचा दी।PunjabKesari वहीं बात करें पौेलेंड की तो दूसरे हाफ में पौलेंड की टीम आक्रामक नजर आई। लेकिन उसकी यह आक्रामता उसके काम नहीं आई और मैच 1-2 से गंवाना पड़ा। एक समय पर लगा कि पौलेंड यह मैच 0-2 से हार जाएगी, तभी टीम के खिलाड़ी ग्रेज़गोर्ज़ क्रिचोविक ने फ्री किक पर गोल कर टीम को शर्मनाक हार से बचाया। 
PunjabKesariसेनेगल इस जीत के बाद अपने ग्रुप में जापान की बराबरी पर आ गया है। सेनेगल ने 2002 के विश्व कप में पिछले चैंपियन फ्रांस को ओपनिंग मैच में हराकर तहलका मचाया था। सेनेगल उस विश्व कप के बाद अब अपना पहला विश्व कप खेल रहा है।PunjabKesariटूर्नामेंट में हिस्सा ले रही पांच अफ्रीकी टीमों में सेनेगल ही एकमात्र ऐसी टीम हैं जिसने अपना मैच नहीं गंवाया है। पोलैंड दूसरी तरफ लगातार छठे विश्व कप में अपना ओपनिंग मैच नहीं जीत पाया है। पोलैंड ने अपना आखिरी ओपङ्क्षनग मैच 1974 के विश्व कप में जीता था।
PunjabKesari