Sports

राउरकेला : भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड सुखजीत सिंह ने विश्व कप की तैयारियों के बीच सोमवार को कहा कि सभी खिलाड़ी टीम भावना से खेलने के पूरी तरह से तैयार है और वह पहले मैच में स्पेन से भिड़ने के लिए बेहद उत्साहित हैं। 

सुखजीत ने टीम शिविर में हॉकी इंडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘शिविर में सभी के बीच सच्ची टीम भावना है। हम सभी वास्तव में स्पेन के खिलाफ अपने पहले मैच में उतरने के लिए तैयार हैं। हर कोई सकारात्मक महसूस कर रहा है और एक-दूसरे का समर्थन कर रहा है। हमारे बीच एकता की वास्तविक भावना है जो है देखना रोमांचक है।' फरवरी 2022 में भारत के लिये पदार्पण करने वाले सुखजीत अपना पहला हॉकी विश्व कप खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह भारत में होने वाले सबसे बड़े आयोजन में देश का प्रतिनिधित्व करने को लेकर रोमांचित हैं। 

उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं और मुख्य कोच ग्राहम रीड का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने पिछले एक साल में मेरे प्रदर्शन को देखने के बाद मुझे टीम का हिस्सा बनने का मौका दिया। मैं खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं क्योंकि एफआईएच हॉकी विश्व कप न केवल खेल का सबसे बड़ा मंच है, बल्कि यह हमारे घरेलू मैदान पर खेला जा रहा है। भारतीय प्रशंसकों के सामने हॉकी खेलना हमेशा खास होता है।' 

सुखजीत ने कहा, ‘हमने सुना है कि राउरकेला में सभी टिकट बिक चुके हैं, इसलिए हम जानते हैं कि स्टेडियम खचाखच भरा होगा। प्रशंसकों के बीच उत्साह देखकर भी अच्छा लगता है।' भारत को शीर्ष टूर्नामेंट के लिये स्पेन, इंग्लैंड और वेल्स के साथ पूल डी में रखा गया है। सुखजीत का मानना है कि विपक्षी टीमें कड़ी हैं, लेकिन पिछले एक साल में तीनों टीमों से खेलने से भारत को तैयारी करने में मदद मिलेगी। 

सुखजीत ने कहा, ‘हमारे पूल में स्पेन, इंग्लैंड और वेल्स हैं। हमने पिछले साल प्रो लीग में स्पेन और इंग्लैंड के खिलाफ खेला था, जबकि राष्ट्रमंडल खेल 2022 में वेल्स का सामना किया था। हम उन प्रदर्शनों को देखेंगे और इसके अनुसार खुद को तैयार करेंगे।' सुखजीत ने टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हरमनप्रीत सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि वह टीम के लिये अहम खिलाड़ी साबित होंगे। उन्होंने कहा, ‘हरमनप्रीत सिंह इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ड्रैगफ्लिकरों में से एक हैं और हमें खुशी है कि वह हमारी टीम के कप्तान हैं। हम सभी को विश्वास है कि वह अच्छी तरह हमारा नेतृत्व करेंगे और हम पूरे टूर्नामेंट में उनका पूरा समर्थन करेंगे।'