Sports

पुणे: पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने बालेवाड़ी स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मंगलवार को राइवलरी वीक के तहत खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग के नौवें सीजन के 80वें मैच में यू मुंबा को 32-22 से हराकर अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। इस सीजन में जयपुर की मुंबा पर दूसरी जीत है। जयपुर को सीजन की नौवीं जीत दिलाने में अर्जुन देसवाल (13) के अलावा डिफेंस में साहुल कुमार (4), अंकुश और सुनील के तीन-तीन अंक का अहम योगदान रहा। दूसरी ओर, सीजन की छठी हार झेलने वाली मुंबा के लिए उसके डिफेंस ने 12 अंक लिए। रेडर नहीं चल सके। 

गुमान के एक अंक का जवाब देसवाल ने 2 से दिया और 150 रेड प्वाइंट्स पूरा करने वाले इस सीजन के पहले खिलाड़ी बने। देसवाल ने अपनी दूसरी और तीसरी रेड पर भी एक-एक शिकार कर मुंबा को सुपर टैकल की स्थिति में धकेल दिया। डिफेंस ने अगली रेड पर गुमान को लपका तो देसवाल ने चौथी रेड पर आशीष को बाहर किया। फिर जयपुर ने पांच मिनट के अंदर मुंबा को ऑल आउट कर 9-1 की लीड ले ली। आलइन के बाद गुमान ने हालांकि दो अंक की रेड के साथ मुंबा की वापसी के संकेत दिए। 

देसवाल ने सुपर रेड के साथ जयपुर को 9 अंक से आगे कर दिया। अगली रेड पर हालांकि किरण ने उनका शिकार कर लिया। मुंबा का डिफेंस देसवाल को चलने नहीं दे रहा था। दोनों टीमें डू ओर डाई पर खेल रही थीं। इसी बीच, गुमान को लपक डिफेंस ने देसवाल को रिवाइव करा लिया। देसवाल ने आते ही डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर स्कोर 18-9 कर दिया। मुंबा के लिए सुपर टैकल आन था। पहले हाफ की अंतिम रेड पर देसवाल को डू ओर डाई रेड पर सुपर टैकल कर रिंकू ने स्कोर 19-11 कर दिया। 

ब्रेक के बाद मुंबा के डिफेंस ने राहुल को सुपर टैकल कर वापसी के रास्ते खोल दिए। अब जयपुर के दोनों मेन रेडर बाहर थे लेकिन डिफेंस ने आशीष को लपक देसवाल को रिवाइव करा लिया लेकिन मुंबा के डिफेंस ने अगली रेड पर भी उनका सुपर टैकल कर गुमान को रिवाइव करा लिया। जयपुर के डिफेंस ने हालांकि आते ही गुमान का शिकार कर लिया। स्कोर 22-15 था। इसी बीच सुपर सब कमलेश ने डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर ऑलआउट टाल दिया। अगली डू ओर डाई रेड पर देसवाल आए और डिफेंस ने उन्हें लपक लिया।  

इसी बीच अंकुश कमलेश को लपक इस सीजन में 50 टैकल प्वाइंट लेने वाले पहले डिफेंडर बने। 33वें मिनट में गुमान डू ओर डाई रेड पर आए लेकिन अंकुश ने उन्हें भी लपक लिया। आशीष ने डू ओर डाई रेड पर भवानी को लपक इसका हिसाब बराबर किया। स्कोर 25-20 था। देसवाल ने अगली रेड पर अंक लेकर सीजन का छठा सुपर-10 पूरा किया। फिर साहुल ने हरेंदर को लपक जयपुर की लीड 7 कर दी। मुंबा के लिए सुपर टैकल आन था। जयपुर अब समय बर्बाद कर रहे थे।  

मुंबा को सुपर टैकल की तलाश थी लेकिन देसवाल ने सूपड़ा साफ कर हुए 10 की लीड के साथ जयपुर की जीत पक्की कर दी। अब मुंबा स्कोर डिफरेंस 7 का करना चाह रहे थे लेकिन इसका मौका भी उसे नहीं मिला।