Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : क्रिकेट अनिश्चितताओं से भरा एक खेल है। कौन से मैच में क्या हो जाए...कहा नहीं जा सकता। अगर बल्लेबाज का दिन हो तो फिर गेंदबाजों की खैर नहीं होती। वहीं गेंदबाजों का दिन हो तो फिर बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरस जाते हैं। इनमें से एक ऐसा ही पल सामने आता हुआ दिखा महिला इंटरनेशनल टी20 मैच में जहां, बल्लेबाजी करने वाली टीम पूरी तरह से तहस-नहस हो गई और विपक्षी टीम ने महज 4 गेंदों में ही मैच अपने नाम कर लिया। 

दरअसल, एसईए गेम्स बुमेंस टी20 क्रिकेट कंपटीशन 2023 का दूसरा मैच थाइलैंड और फिलीपींस के बीच देखने को मिला। इस दाैरान पहले बैटिंग करने उतरी फिलीपींस की टीम ने 11.1 ओवर तक सिर्फ 9 रन बनाए। जवाब में दूसरी टीम ने सिर्फ 4 गेंदों में बिना किसी विकेट के नुकसान के 10 रन बनाते हुए 10 विकेट से जीत दर्ज की। फिलीपींस की ओर से कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सकी। 

टीम की ओर से 4 बल्लेबाजों ने 2-2 रन बनाए, जबकि एक रन अतिरिक्त रहा। इस तरह से कुल 9 स्कोर बना। थाइलैंड के लिए थिपाचा पुथवोंग ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके, जबकि ओनिचा कामचोम्फूको 3 विकेट हासिल हुए। उनके अलावा, एक विकेट नट्टाया बूचथम ने लिया।

थाइलैंड ने ऐसे किया खेल खत्म

वहीं आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाइलैंड क्रिकेट टीम ने एलेक्स स्मिथ की ओर से किए गए पहले ही ओवर की 4 गेंदों में मैच अपने नाम कर लिया। कप्तान नन्नापत कोंचारोएंकाई ने 2 गेंदों में नाबाद 3 रन, जबकि नत्थाकन चांथमने 2 गेंदों में एक चौका की मदद से नाबाद 6 रन बनाए। रोचक तथ्य यह है कि इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में फिलीपींस की ओर से बनाया गए ये 9 रन सबसे लोएस्ट स्कोर नहीं है। सबसे छोटा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड मालदीव के नाम है। वह 2019 में बांग्लादेश और रवांडा के खिलाफ 6 रनों पर ढेर हुई थी, जबकि इसी साल नेपाल के खिलाफ 8 रन पर उसकी पारी समाप्त हुई थी। इसके बाद तीसरे नंबर पर फिलीपींस क्रिकेट टीम आती है, जिसकी पारी 9 रनों पर ढेर हुई।