Sports

नई दिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम का कोच बनते ही मिसबाह उल हक ने सबसे पहले खिलाडिय़ों की डाइट को लेकर सख्त आदेश जारी कर दिए हैं। इसके तहत पाकिस्तानी खिलाडिय़ों के अब जंक फूड खाने पर पाबंदी रहेगी। इसके अलावा पाकिस्तानी खिलाड़ी अपना फेवरेट लजीज पकवान यानी बिरयानी भी नहीं खा पाएंगे। मिसबाह ने नए ऑर्डर में खिलाडिय़ों को बिरयानी, पिज्जा बर्गर आदि से दूर रहने को कहा है ताकि खिलाड़ी अपना फिटनेस लेवल बनाए रखे। 

PCB coach Misbah Ul Haq Ban biryani for pakistani cricketer

मिसबाह के इस फैसले के साथ ही अब पाकिस्तान के घरेलू सत्रों और खास तौर पर नेशनल ट्रेनिंग कैंप के दौरान ऐसे खाने पर पाबंदी रहेगी। मिसबाह ने नई रिपोर्ट में साफ किया है- फिटनेस के साथ कोई समझौता नहीं होगा। अब खिलाडिय़ों को डाइट प्लान से बिरयानी, ज्यादा तेल मसाले वाला खाना और मिठाई भी हटानी होगी।

PCB coach Misbah Ul Haq Ban biryani for pakistani cricketer

क्रिकेट विश्व कप के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेट प्लेयरों को उनकी फिटनेस को लेकर खूब मजाक बना था। ऐसी कई वीडियोज आई थी जिसमें क्रिकेट फैंस पाकिस्तानी प्लेयरों का मजाक बनाते हुए दिख रहे थे। एक वीडियो में तो पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को एक पाक फैन ने बुरी तरह से लताड़ दिया था। हालांकि सोशल मीडिया पर हो रही फजीहत के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम चेती भी और अच्छा प्रदर्शन भी किया। लेकिन यह प्रदर्शन उन्हें सेमीफाइनल तक नहीं ले जा पाए।

PCB coach Misbah Ul Haq Ban biryani for pakistani cricketer

बता दें कि क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तानी प्लेयरों के बुरे प्रदर्शन के चलते पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कोच से लेकर स्पोर्टिंव स्टाफ भी बदल दिया था। अब मिसबाह को सिलैक्टर के साथ मुख्य कोच की बड़ी भूमिका दी है। मिसबाह के अलावा वकार युनूस को गेंदबाज कोच बनाया गया है। बता दें कि मिसबाह पाकिस्तान की ओर से 75 टेस्ट, 162 वनडे और 39 टी-20 मैच खेल चुके हैं।
 

.
.
.
.
.