Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच आईपीएल 2022 का 38वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी के लिए पंजाब किंग्स की टीम ने शिखर धवन के बड़े अर्धशतक की बदौलत चेन्नई के सामने  188 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने आई चेन्नई की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। पर बीच के ओवरों में अंबाती रायुडू ने तेज तर्रार अर्धशतक लगाकर मैच में वापसी कराई। चेन्नई को आखिरी ओवर में 27 रन चाहिए थे पर धोनी के आउट होते टीम की पूरी उम्मीदें टूट गई। चेन्नई 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 177 रन बना पाई और 11 रन से मैच हार गई।

ये भी पढ़े - IPL 2022 : शिखर धवन के आईपीएल में 6 हजार रन पूरे, इन 5 रिकॉर्ड पर मारें नजर

पंजाब किंग्स (पहली पारी)

  • पंजाब किंग्स को कप्तान मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने सधी हुई शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले संभल कर शुरूआत की फिर उसके बाद रन बनाने शुरु किए।
  • महेश थीक्षाना ने पंजाब के कप्तान मयंक को 18 रन पर आउट कर चेन्नई को पहली सफलता दिलाई। 
  • धवन और राजपक्षे ने दूसरे विकेट के लिए  110 रन की शतकीय साझेदारी निभाई। इस साझेदारी को ड्वेन ब्रावो ने तोड़ा। ब्रावो ने राजपक्षा को 42 रन पर आउट कर टीम को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के लगाए।
  • आखिरी ओवर में ड्वेन ब्रावो ने तेजतर्रार पारी खेलने वाले लियाम लिविंग्स्टोन को चलता कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। लिविंग्स्टोन 7 गेंदों पर एक चौके और 2 छक्के की मदद से 19 रन बनाकर आउट हुए।
  • शिखर धवन ने इस मैच में 59 गेंदों पर नाबाद 88 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान धवन ने 9 चौके और 2 छक्के लगाए।
  • वहीं आखिरी गेंद पर दो रन चुराने के चक्कर में जॉनी बेयरस्टो 6 रन बनाकर रन आउट हुए। 

ये भी पढ़े - PBKS vs CSK : ऋषि धवन ने गेंदबाजी करते हुए पहना Face Shield, वजह है चिंतनीय, फैंस ने बनाए मीम्स

चेन्नई सुपर किंग्स (दूसरी पारी)

  • लक्ष्य का पीछा करने आई चेन्नई सुपर किंग्स टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उथप्पा के रूप में पहला विकेट गिरा। उथप्पा को एक रन पर संदीप शर्मा ने अपना शिकार बनाया और पंजाब को पहली सफलता दिलाई। 
  • अर्शदीप सिंह ने मिचेल सैंटनर को आउट करके पंजाब को दूसरी सफलता दिलाई। सैंटनर 15 गेंदों पर 9 रन बनाकर धीमी पारी खेलकर आउट हो गए।
  • 6 साल बाद आईपीएल खेल रहे ऋषि धवन ने शिवम दुबे को आउट कर चेन्नई की टीम को तीसरा झटका दिया। दुबे 8 रन बनाकर आउट हुए।
  • रुतुराज गायकवाड़ एक छोर से संभाल कर बल्लेबाजी कर रहे थे। पर रबाडा की गेंद पर वह अपना विकेट गंवा बैठे। गायकवाड़ 27 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 30 रन बनाकर आउट हुए।
  • अंबाती रायुडू ने 39 गेंदों पर 7 चौके और 6 छक्के लगाकर 78 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स की मैच में वापसी कराई। रायुडू को कागिसो रबाडा ने आउट कर पंजाब को बड़ी सफलता दिलाई।
  • आखिरी ओवर में चेन्नई को 27 रन चाहिए थे। ऋषि धवन की पहली गेंद पर छक्का लगाकर धोनी ने चेन्नई की उम्मीदें जगाई। पर अगली ही गेंद पर वह छक्का मारने के चक्कर में आउट हो गए। धोनी 8 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए।

 ये भी पढ़े - ऋषि धवन को 6 साल बाद आईपीएल में मिला विकेट, हिमाचल को जितवा चुके हैं रणजी ट्रॉफी

प्लेइंग 11 

पंजाब किंग्स : मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह।

चेन्नई सुपरकिंग्स : रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, ड्वेन प्रीटोरियस, ड्वेन ब्रावो, मुकेश चौधरी, महेश थीक्षाना।