Sports

पेरिस : भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने एक बार फिर अपनी टीम की मदद की और सोमवार को पेरिस ओलंपिक में पुरुष हॉकी के दूसरे पूल मैच में अर्जेंटीना के खिलाफ अंतिम क्षणों में बराबरी का गोल करके 1-1 से ड्रॉ बचाया। 

लुकास मार्टिनेज ने 22वें मिनट में अर्जेंटीना को बढ़त दिलाई जिसके बाद हरमनप्रीत ने भारत के 10वें और आखिरी पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर मैच से महत्वपूर्ण अंक हासिल किया। भारतीय टीम ने शनिवार को पूल बी के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को हराया था। 

इस मैच में पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद थे, लेकिन मैच की शुरुआत धीमी रही और फिर इसने गति पकड़ ली। भारतीय टीम को मिडफील्ड के खराब प्रदर्शन के कारण हार का सामना करना पड़ा, क्योंकि उप-कप्तान हार्दिक सिंह और मनप्रीत सिंह जैसे खिलाड़ी मैदान पर नहीं दिखे। 

भारत को पेनल्टी कॉर्नर रूपांतरण दर में कमी का भी सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने पूरे मैच में अर्जित 10 सेट पीस में से केवल एक का ही उपयोग किया। भारत अब मंगलवार को आयरलैंड से खेलेगा, उसके बाद अपने अंतिम दो पूल मैचों में ऑस्ट्रेलिया और मौजूदा चैंपियन बेल्जियम से भिड़ेगा। प्रत्येक पूल से शीर्ष चार टीमें क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। 

ये भी पढ़ें : Paris Olympics : मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने पदक दौर के लिए किया क्वालीफाई

ये भी पढ़ें : ओलंपिक का सपना पूरा करने 6000 किमी की कठिन यात्रा करके पहुंचा अफगान का जूडो खिलाड़ी