Sports

पेरिस : जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल पर सीधे सेटों में हराकर पेरिस मास्टर्स के फाइनल में जगह बना ली है। ज्वेरेव ने शनिवार को नडाल को 6-4, 7-5 से हराकर स्पैनियार्ड पर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। ज्वेरेव ने टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट पर कहा- उसे खेलना आसान नहीं है। जाहिर तौर पर रिकॉर्ड यह कहता है, इस मैच से पहले मैं पांच में से एक था, इसलिए जाहिर है कि मास्टर्स श्रृंखला के एक और फाइनल में पहुंचने से बेहद खुश हूं। यह बहुत अच्छा है और कल एक और मुश्किल मुकाबला होने वाला है।

शीर्ष वरीयता प्राप्त नडाल 2007 के बाद पहली बार पेरिस फाइनल में पहुंचने के लिए आगे बढ़े थे जब उन्होंने डेविड जार्जियन को हराया था। ज्वेरेव ने कहा- मुझे लगता है कि वह शानदार खेल रहे हैं। उन्होंने दो सीधे टूर्नामेंट जीते और यहां फिर से अच्छा खेला। जर्मन चौथी सीड अब रूसी तीसरी वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव से मुकाबला करेंगे।

वहीं, नडाल ने पेरिस में अपने प्रयासों पर बात करते हुए कहा- पूरे कार्यक्रम के दौरान मेरा सही रवैया था, मुझे लगता है कि हर मैच में लडऩा जरूरी है। नडाल ने कहा- मुझे कुछ चीजों को समायोजित करने की जरूरत है, लेकिन मैं सभी महत्वपूर्ण चीजों पर अच्छा कर रहा हूं। मेरे पास कुछ चीजों पर काम करने के लिए समय है, मुझे आशा है कि मैं वापसी करूंगा।

.
.
.
.
.