Sports

नई दिल्ली: कार दुर्घटना के बाद ऋषभ पंत के ‘लिगामेंट टीयर' के बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है, लेकिन अगर बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सूत्रों की मानें तो वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की आगामी श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। पंत प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से लंबे समय तक बाहर हो सकते हैं और इस समय कोई भी तारीख बताना जल्दबाजी होगी। नई चयन समिति के लिए बॉर्डर गावस्कर ट्राफी के लिए दो विकेटकीपर बल्लेबाजों का चयन सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक होगा। 

भारतीय टेस्ट विकेटकीपर के स्थान के लिए अचानक दौड़ शुरू हो जाएगी और यह देखना दिलचस्प होगा कि नौ फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला में खेलने के लिए तीन खिलाड़ियों कोना भरत, भारत के दूसरे विकेटकीपर उपेंद्र यादव और सफेद गेंद के विशेषज्ञ ईशान किशन में से किसे चुना जाता है। 

PunjabKesari

पंत शुक्रवार की सुबह दिल्ली से रूड़की जाते हुए अपनी मर्सीडिज कार पर नियंत्रण खो बैठे थे, जिससे कार डिवाइडर से टकरा गई। उनका मैक्स देहरादून में इलाज चल रहा है। हालांकि ‘एक्स-रे' और ‘सीटी स्कैन' की रिपोर्ट में कोई फ्रेक्चर, मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी में कोई चोट नहीं आई है, लेकिन उनके घुटने और टखने में कई ‘लिगामेंट टीयर' (लिगामेंट फटना) के कारण वह निश्चित रूप से काफी समय तक बाहर रहेंगे ओर यह समय दो से छह महीने के बीच हो सकता है जो ‘लिगामेंट टीयर' के ग्रेड पर निर्भर करता है। 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,‘‘अभी काफी सूजन है, जिससे टखने और घुटने का एमआरआई अभी किया जाना है। एक बार वह यात्रा के लिए फिट हो जाएगा तो वह मुंबई आएंगे, जहां वह बोर्ड के पैनल में शामिल डॉक्टर दिनशॉ पारदीवाला की निगरानी में रहेंगे।'' नई चयन समिति के पास तीन विकल्प होंगे, या तो भारत ए के दो विकेटकीपर भरत और उपेंद्र मुख्य टीम में शामिल होंगे या फिर बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज किशन टीम में जगह बनाएंगे।