Sports

दुबई :  दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड के हाथों शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान टीम महिला टी20 विश्व कप से बाहर तो हुई ही साथ ही साथ भारतीय टीम को भी बाहर कर गई। पाकिस्तान की टीम अगर न्यूजीलैंड को इस मैच में हरा देती तो भारतीय टीम बेहतर रन रेट के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती थी। हालांकि पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को महज 110 रन पर रोक दिया। उम्मीद जगी कि पाकिस्तान यहां करिश्मा करती हुई नजर आएगी लेकिन ढाक के तीन पात। गेंदबाजी में बेहतर करने वाली पाकिस्तानी टीम ने बल्लेबाजी में लचर प्रदर्शन किया और 111 रन का पीछा करते हुए 56 रन बना ऑलआऊट हो गई। पाकिस्तन अगर यह मुकाबला 10.3 ओवर में जीत जाता तो उसके खुद के लिए सेमीफाइनल के चांस बन जाने थे लेकिन वह 11.4 ओवर में खुद ही 56 रन पर आलआऊट हो गई। 


न्यूजीलैंड : 110-6 (20 ओवर)
सूजी बेट्स और जॉर्जिया ने न्यूजीलैंड के लिए ओपनिंग करते हुए पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। जॉर्जिया 14 गेंदों पर 17 रन बनाकर आऊट हो गई। इसके बाद अमेलिया को 9 रन पर सोहेल ने फातिमा से कैच आऊट करवाया। सूजी बेट्स ने 29 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 28 रन बनाए। जबकि कप्तान सोफिया डिवाइन ने 25 गेंदों पर 19 रन बनाए। ब्रूक हैलीडे ने 24 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 22 रन बनाए और स्कोर 100 पार ले जाने में मदद की। अंत में मेडी ग्रीन ने 9 तो इजाबेल ने 5 रन बनाकर स्कोर 110 तक पहुंचाया।

 

पाकिस्तान : 56-10 (11.4 ओवर)
पाकिस्तान की शुरूआत बेहद खराब रही। आलिया रियाज 0 तो इराम जावेद 3 तो शम्स 2 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गई। विकेटकीपर बल्लेबाज मुनीबा अली ने जरूर 15 रन बनाए लेकिन उन्हें साथ नहीं मिला। पाकिस्तान टीम की कप्तान फातिमा सना जोकि मैच में ड्रॉप कैच के कारण निंदा का शिकार हुई ने बल्लेबाजी करते हुए थोड़ी उम्मीद बनाई लेकिन वह भी अपनी टीम को जीत के रास्ते पर लेकर नहीं जा सकी। फातिमा ने 23 गेंदों पर 21 रन बनाए। पाकिस्तन की निदा डार 9 , सोहेल 2, अरूब शाह 0 तो सादिया इकबाल 0 पर ही आऊट हो गई। पाकिस्तान 56 रन पर पवेलियन लौट गई और 54 रन से मैच गंवा दिया। न्यूजीलैंड इसी के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गई है।  
 

 

दोनों टीमें इस प्रकार है:-
न्यूजीलैंड एकादश:
सुजी बेट्स, जॉर्जिया पलिमर, अमेलिया केर, सोफी डिवाइन (कप्तान), ब्रुक हॉलिडे, मैडी ग्रीन, इसाबेला गेज (विकेट कीपर), ली ताहुहू, रोजमेरी मेयर, ईडन कार्सन और फ्रान जोनास।
पाकिस्तान एकादश:- मुनीबा अली (विकेटकीपर), सिदरा अमीन, सदफ शमास, निदा डार, ओमायमा सोहेल, आलिया रियाज, फातिमा सना (कप्तान), इरम जावेद, सैयदा अरूब शाह, नशरा संधू और सादिया इकबाल।