Sports

डुनेडिन : पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को न्यूजीलैंड को दूसरा टी-20 मुकाबला 10 रन से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त बनाते हुए इतिहास रच दिया है। पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम ने सीरीज में अजय बढ़त बनाकर पांच साल से अधिक के सूखे को खत्म कर दिया है। पाकिस्तान टीम ने आज यहां टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 137 रन बनाया। पांचवें ओवर की पहली गेंद पर शावाल जुल्फिकार सात रन के रूप में पाकिस्तान को पहला झटका। 

वहीं मुनीबा अली 35 रन बनाकर आउट हुईं। आलिया रियाज ने नाबाद 32 रन बनाये और पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने 21 रन का योगदान दिया। यह पहली बार था पाकिस्तान की महिला टीम ने देश से बाहर श्रृंखला जीतने के सूखे को खत्म किया है। इससे पहले अक्टूबर 2018 में बंगलादेश को हराकर श्रृंखला जीती थी। 

138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने सूजी बेट्स, सोफी डिवाइन समेत चार विकेट जल्द ही गंवा दिए। जॉर्जिया प्लिमर ने 28 गेंदों पर 28 रनों की पारी खेली। जॉर्जिया के अलावा न्यूजीलैंड की कोई भी बल्लेबाज 25 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। 

न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 127 ही रन बना सकी और मुकाबला 10 रनों से हार गई। पाकिस्तान की ओर से फातिमा सना ने 22 रन देकर तीन विकेट और सादिया ने 29 रन देकर दो विकेट झटके। श्रृंखला का तीसरा और आखिरी मैच शनिवार को क्वीन्सटाउन में खेला जाएगा।