Sports

खेल डैस्क : कराची के मैदान पर एक बार फिर से बाबर आजम का बल्ला चला। इंगलैंड के खिलाफ सात टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में बाबर आजम ने साथी मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 203 रन जोड़े और अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी। बाबर ने इस दौरान अपना टी-20 इंटरनेशनल का दूसरा शतक भी जड़ा। उन्होंने 66 गेंदों में 11 चौके और पांच छक्कों की मदद से 110 रन बनाए। रिजवान ने भी 55 गेंदों में 88 रन बनाकर उनका साथ दिया। इससे पहले इंगलैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए थे। 

Sports

इंगलैंड सात टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच जीत चुकी थी। दूसरे मैच में उन्होंने एक बार फिर से पहले बल्लेबाजी की। ओपनिंग पर फिलिप सॉल्ट के साथ एलेक्स हेल्स आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। हेल्स 21 गेंदों में 26 रन बनाकर दहानी की गेंद पर बोल्ड हो गए। अगली ही गेंद पर दाविद मलान भी बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद हैरिस राउऊ ने फिलिप सॉल्ट और हैरी ब्रूक के विकेट लिए।

 

इस दौरान मोईन अली ने एक बार फिर से अपनी स्ट्रोक मेकिंग से सबको प्रभावित किया था। मोईन जब क्रीज पर आए थे तब इंगलैंड का स्कोर 12.3 ओवर में 101 रन था। मोईन ने यहां से 23 गेंदों में चार चौके औरचार छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर स्कोर को 199 तक पहुंचा दिया। इस दौरान मोईन को हैरी ब्रूक का भी साथ मिला जिन्होंने 19 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाए थे। इंगलैंड के लिए खास बात बेन डंकेट की पारी भी रही जिन्होंने यहां 22 गेंदों में सात चौकों की मदद से 43 रन बनाए। पाकिस्तानी बॉलरों की खासियत यह रही कि उन्होंने इंगलैंड के पांचों विकेट बोल्ड से प्राप्त किए। 

Moeen Ali, England vs Pakistan, cricket news in hindi, Pak vs Eng,  मोईन अली, इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान, क्रिकेट समाचार हिंदी में, पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड

जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान ने ओपनर्स के दमदार प्रदर्शन की बदौलत 10 विकेट से जीत हासिल कर ली। बाबर और रिजवान दोनों ने इंगलैंड के गेंदबाजों की खूब पिटाई की और 16 चौके और 9 छक्के लगाए। इंगलैंड की ओर से ल्यूक वूड ने 4 में 49 तो डेविड विली ने 3.3 ओवर में 44 रन लुटा दिए। अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

.
.
.
.
.