Sports

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को अगस्त में अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला की घोषणा की, जिसके मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। 

 

पीसीबी (PCB) ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि ये 3 मैच बाबर आजम (Babar Azam) की टीम को 50 ओवर के एसीसी पुरुष एशिया कप (Asia cup) से पहले अपने संयोजन को ठीक करने का मौका देंगे जो 30 अगस्त को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले से शुरू होगा।

 

श्रीलंका में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच एशिया कप और आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 की तैयारी के रूप में काम करेंगे। अंतिम वनडे के लिए कोलंबो जाने से पहले दोनों टीमें 22 और 24 को हंबनटोटा में पहले दो मैच खेलेंगी। 

 

पाकिस्तान 17 अगस्त को श्रीलंका में ट्रेनिंग शुरू करेगा और वनडे सीरीज 22 अगस्त से शुरू होगी। दूसरा मैच 24 अगस्त को खेला जाएगा, जबकि फाइनल मैच 26 अगस्त को खेला जाएगा। सीरीज के पहले दो मैच हंबनटोटा में तो तीसरा कोलंबो में खेला जाएगा।

 

पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने अब तक 4 वनडे मैच खेले हैं और सभी में पाकिस्तान ने जीत हासिल की है। दोनों पक्षों ने आखिरी बार आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 में इस प्रारूप में एक-दूसरे के साथ खेला था।