Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : क्रिकेट मैच फैंस को देखने में जितना मजेदार लगता है उतना ही मैदान पर खेल रहे खिलाड़ियों के लिए खतरनाक भी रहता है। कब-क्या घटना हो जाए कहा नहीं जा सकता। कई बार हम खिलाड़ियों को फील्डिंग के समय गंभीर चोट का शिकार होते देख चुके हैं तो कई बल्लेबाज खतरनाक गेंद का सामना करने के बाद मुश्किल में पड़ते दिखे। ऐसा ही कुछ एक भयानकर हादसा पाकिस्तान और अफगानिस्कान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में देखने को मिला, जहां अफगानिस्तान के बल्लेबाज का खून निकलता देख खिलाड़ी डर गए। 

पाकिस्तानी गेंदबाज ने मारा खतरनाक बाउंसर

हुआ ऐसा कि पाकिस्तानी तेज गेंदबाज इहसानुल्लाह ने स्टार बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान को खतरनाक बाउंसर मारी, जिसके बाद बल्लेबाज को सीधा बाहर जाना पड़ा। यह घटना देखने को मिली 11वें ओवर में। ओवर की पहली गेंद पर बल्लेबाज मोहम्मद नबी ने इहसानुल्लाह की पहली गेंद पर शानदार चौका लगाया और इसकी अगली गेंद पर मोहम्मद नबी रन आउट हुए। इस दौरान वह 10 गेंदों पर सिर्फ 17 रन ही बना सके।

फिर इसके बाद नजीबुल्लाह जादरान क्रीज पर आए। इहसानुल्लाह ने उनको खतरनाक बाउंसर डाली। गेंद बल्लेबाज की ठुड्डी पर जा लगी और हेलमेट की वजह से खून बहने लगा। इस दौरान मैदान पर तुरंत फिजियो टीम पहुंची, लेकिन जारदान को कुछ ठीक नहीं लग रहा था। ऐसे में वह रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर गए। फिर अफगानिस्तान टीम ने फजलहक फारूकी को 12वें खिलाड़ी के रूप में बैटिंग के लिए भेजा। हालांकि, फारूकी कुछ खास नहीं दिखा सके, लेकिन वह नंबर 12 पर रन बनाने वाले दुनिया के पहले पुरुष क्रिकेट बने।

वहीं मैच की बात करें तो पाकिस्तान टीम ने बाजी मारते हुए अफगानिस्तान टीम को 66 रन से मात दी और सीरीज 1-2 से खत्म की। अफगानिस्तान टीम 18.4 ओवर में 116 रन पर ही ढेर हो गई।