Sports

कराची : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने टीम की क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup) में लगातार तीसरी हार के लिए कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और अन्य खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन को दोषी ठहराया। कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने बाबर को कप्तानी से हटाकर शाहीन शाह अफरीदी को यह जिम्मेदारी सौंपने की अपील भी की। चाहे वह वसीम अकरम हो, मिस्बाह उल हक, रमीज राजा, राशिद लतीफ, मुहम्मद हफीज, आकिब जावेद, शोएब मलिक, मोईन खान या शोएब अख्तर, इन सभी पूर्व क्रिकेटरों ने भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की हार के लिए बाबर को दोषी ठहराया।

 

अफगानिस्तान ने सोमवार को चेन्नई में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर विश्व कप में उसके लिए मुश्किलें बढ़ा दी है। बाबर ने हार के बाद अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज को बल्ला सौंपा था जो पूर्व क्रिकेटरों को नागवार गुजरा। आकिब ने कहा कि बाबर की जगह अफरीदी को सीमित ओवरों के प्रारूपों में कप्तान नियुक्त किया जाना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट का भविष्य है। बाबर सीमित ओवरों के क्रिकेट में खुद को अच्छा कप्तान साबित करने में नाकाम रहे हैं। अकरम ने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ खिलाड़ियों का क्षेत्ररक्षण और हावभाव बहुत खराब था। वह 283 रन के अच्छे लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाए। गेंदबाजी बेहद साधारण नजर आ रही थी जबकि क्षेत्ररक्षण का स्तर बहुत खराब था।