Sports

स्पोर्ट्स डेस्क (नीलकंठ): भारतीय टीम रविवार को होने वाले विश्व कप के हाई प्रोफाइनल मुकाबले में मुश्किलों में घिरी मेजबान इंग्लैंड पर शानदार जीत के साथ शीर्ष पर पहुंचने पर निगाह लगाए होगी। अब तक छह मुकाबलों में भारतीय टीम को हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है और विराट कोहली की टीम 11 अंक के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश की ओर है लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ जीत से वह तालिका में शीर्ष स्थान को मजबूत करेगी। यह मैच कई मायनों मे ख़ास होने वाला है, यह पहला मैच होगा जिसमे पाकिस्तान के प्रशंसक भारतीय टीम की जीत की दुआ करते नजर आएंगे।

PunjabKesari
दरअसल, इंग्लैंड में खेले जा रहे विश्व कप में स्थिति कुछ ऐसी बन गई है, कि जीत की सबसे मजबूत दावेदार मानी जा रही मेजबान इंग्लिश टीम को अंतिम-4 में पहुंचने के लिए भारत के खिलाफ करो या मरो की स्थिति से गुजरना है। इस समय इंग्लैंड सात मैच खेलकर 8 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर काबीज है। 

PunjabKesari
इंग्लैंड के पास दो मैच बाकी हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान 8 मैच खेलकर 9 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है और उसके एक  मैच बाकी हैं। अब अगर पाकिस्तान अपना अगला मैच जीत लेता है, तो वह 11 अंकों के साथ टॉप-4 में पहुंच जाएगा, इसके लिए इंग्लैंड को एक मैच हारना जरूरी होगा। वहीं अगर इंग्लैंड की टीम अपने दोनों मुकाबले जीत लेती है तो वो 12 अंकों के साथ टॉप-4 में पहुंच जाएगी और सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर जाएगी।

प्वॉइंट टेबल में सेमीफाइनल की रेस हुई रोमांच 

ऐसे में अगर सेमीफाइनल की रेस की बात करें तो पहले से ही भी उम्मीद जताई गई थी, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया के पहुंचते की संभावना काफी ज्यादा है। तो आइए एक नजर डालते विश्व कप के 37 मैचों के बाद प्वॉइंट टेबल में कौन सी टीम कहां है।

PunjabKesari

 

 

.
.
.
.
.