Sports

लाहौर : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आगामी वनडे विश्व कप से पहले शनिवार को ग्रांट ब्रैडबर्न को पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया। ब्रैडबर्न को दो साल का अनुबंध दिया गया है। इससे पहले उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की घरेलू शृंखला के लिये अप्रैल में अंतरिम कोच नियुक्त किया गया था। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय दोनों सीरीज जीती थीं। 

पिछले महीने, पीसीबी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा था कि वह सात मई को समाप्त हो चुकी न्यूजीलैंड सीरीज के अंत में कोच नियुक्त कर लेगा। बोर्ड ने एंड्रयू पुटिक को बल्लेबाजी कोच नामित किया, जबकि उमर गुल को गेंदबाजी कोच और अब्दुल रहमान को ब्रैडबर्न के सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया गया। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैडबर्न इससे पहले 2018 में पाकिस्तान के फील्डिंग कोच रह चुके हैं। उन्होंने टीम के उच्च-प्रदर्शन प्रमुख के रूप में भी काम किया है। 

पीसीबी से जारी बयान में ब्रैडबर्न  ने कहा, ‘‘मुख्य कोच के रूप में पाकिस्तान जैसी बेहद प्रतिभाशाली और कुशल टीम के साथ काम करना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। हम अपने खेल को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अपने बढ़ते कौशल का प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हैं।''