Sports

खेल डैस्क : ऑकलैंड के ईडन पार्क में पाकिस्तान के खिलाफ चल रहे पहले टी20 मैच में न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने एक हाथ से शानदार कैच लपककर सबको हैरान कर दिया। उक्त वाक्या पारी के 9वें ओवर में देखने को मिला जब सोढ़ी अपना दूसरा ओवर करने आए। कलाई के स्पिनर की नीची फुलटॉस को जमान ने हलका टच किया लेकिन 31 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी सजगता दिखाते हुए गेंद को पकड़ने के लिए अपना बायां हाथ आगे बढ़ा दिया। कैच लेते ही वह काफी जोश में दिख रहे थे क्योंकि मेजबान टीम को एक महत्वपूर्ण विकेट मिल गया था।


हालांकि इससे पहले सोढ़ी अपने पहले ही ओवर में महंगे साबित हुए, जिसमें 13 रन बने, जबकि शीर्ष बल्लेबाज बाबर आजम ने उन पर दो चौके लगाए। उन्होंने 3-0-33-1 के आंकड़े के साथ समाप्त किया। 

 

 

मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान के नए कप्तान शाहीन शाह अफरीदी के टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया था। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने अर्धशतक लगाया। इसके बाद रचिन रविंद्र ने तेजतर्रार अर्धशतक लगाकर स्कोर 226 तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान टीम की इस दौरान फील्डिंग काफी खराब रही। उन्होंने तीन महत्वपर्ण कैच छोड़े। यहां तक कि बाबर आजम ने भी न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का कैच टपका दिया। विलियमसन ने इसके बाद अर्धशतक जड़ा और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। इस दौरान मिशेल ने सर्वाधिक 61 रन बनाए और कप्तान के साथ केवल 40 गेंदों पर 78 रन जोड़े। 

जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान टीम को सिर्फ बाबर आजम का सहयोग ही मिल पाया। हालांकि शुरूआत में सैम अयुब ने जरूर 8 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर माहौल बनाया लेकिन इसके बाद पाक का मध्यक्रम बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। बाबर आजम ने 35 गेंदों पर 57 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साऊदी ने 25 रन देकर 4 विकेट लिए। एडन मिल्ने और बेन सीयर्स भी 2-2 विकेट लेने में सफल रहे।