Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट में चोट लगना कोई नई बात नहीं है, लेकिन कभी-कभी खिलाड़ी बुरी तरह घायल हो जाते हैं। ऐसी ही एक घटना ईडन गार्डन्स में पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश के बीच वनडे विश्व कप 2023 मैच में हुई। पाकिस्तान के लेग स्पिनर उसामा मीर एक गेंद को रोकने की कोशिश में घायल हो गए और उनकी उंगली से खून निकलने लगा। 

घटना शाहीन अफरीदी द्वारा फेंके गए 7वें ओवर में घटी। ओवर की चौथी गेंद थी जब अफरीदी ने बाउंसर फेंकी तो लिटन दास ने उसे तेज शॉट खेला। गेंद मिडविकेट पर खड़े उसामा मीर के पास गई। शॉट को लिटन ने सटीक समय दिया था, लेकिन मीर ने उस पर हाथ डालने की कोशिश में अपनी छोटी उंगली चोटिल कर ली। वह बहुत दर्द में दिख रहे था क्योंकि उसकी उंगली से खून बह रहा था। आखिरकार पाकिस्तानी स्पिनर एहतियात के तौर पर मैदान से बाहर चला गया। 

मैच की बात करें तो यह दोनों टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया जो उन्हें उल्टा पड़ गया। पाकिस्तानी गेंदबाजों शाहीन अफरीदी (3/20), हारिस रऊफ (2/36) और मोहम्मद वसीम जूनियर (3/31) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश को 45.1 ओवर में 204 रन पर ढेर कर दिया। बांग्लादेश की तरफ से महमूदुल्लाह (70 गेंदों पर 6 चौकों, एक छक्के की मदद से 56) ने अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं लिटन दास (64 गेंदों पर 45 रन, 6 चौके) और शाकिब अल हसल (64 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 43 रन) थोड़े अंतर से अर्धशतकीय पारियों से चूक गए।