Sports

खेल डैस्क : स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडरों में पिछले कुछ समय से भारतीय ऑलराऊंडर इस विशेष सूची में जगह बनाते नजर आ रहे हैं। रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल उन चुनिंदा दिग्गजों में है जोकि जितने गेंद के साथ खतरनाक हैं उतने ही बल्लेबाजी के साथ भी। इन दिग्गज खिलाड़ियों का लोहा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम भी मानती है। ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम की एक तस्वीर वायरल हुई है जिससे पता चलता है कि कंगारू भारतीय सितारों को कितना सम्मान देते हैं।


सोशल मीडिया पर आई तस्वीर में स्टीव स्मिथ एक व्हाइटबोर्ड के सामने खड़े दिख रहे हैं जिसपर कुछ नाम लिखे हुए हैं। हैडलाइन था- इतिहास के महानतम स्पिनिंग ऑलराउंडर्स। इस सूची में डेनियल विटोरी, सर गारफील्ड सोबर्स, रवींद्र जडेजा, शाकिब अल हसन, रविचंद्रन अश्विन, ट्रैविस हेड, रिची बेनॉड, समित पटेल और अक्षर पटेल का नाम था।


बता दें कि टेस्ट ऑलराउंडरों की आईसीसी रैंकिंग में भारतीय सितारे रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन क्रमशः नंबर 1 और नंबर 2 स्थान पर हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन तीसरे नंबर पर हैं जबकि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स चौथे स्थान पर हैं। 5वें स्थान पर भी भारतीय नाम देखा गया है, जिसमें अक्षर पटेल ने स्थान हासिल किया है।