Sports

मेलबोर्न: भारत से तीसरे टेस्ट में मिली हार का दर्द महसूस कर रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने रविवार को स्वीकार किया कि टीम को पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर की कमी महसूस हो रही है और इन दिग्गज बल्लेबाजों की गैर मौजूदगी से टीम की बल्लेबाजी प्रभावित हुई है।
PunjabKesari
तीसरा टेस्ट 137 रन से हारने और सीरीज में 1-2 से पिछडऩे के बाद पेन ने संवाददाता सम्मेलन में स्मिथ और वॉर्नर की कमी को स्वीकारते हुए कहा, ‘इन दोनों की गैरमौजूदगी में हम भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने में नाकाम रहे जो इस समय सर्वश्रेष्ठ है। दो-तीन अनुभवी खिलाड़यिों के बाहर होने के बाद किसी भी टीम को ऐसी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और हमारे साथ भी ऐसा ही हुआ है।’ इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में बॉल टेंपरिंग योजना में दोषी पाए जाने के बाद तत्कालीन कप्तान स्मिथ और उपकप्तान वॉर्नर पर 12 महीने का प्रतिबंध लगाया गया था जबकि कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा था जो गत शनिवार को समाप्त हो गया। स्मिथ और वॉर्नर का प्रतिबंध मार्च के अंत तक जारी रहेगा।
PunjabKesari
भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की सराहना करते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ‘हमारी बल्लेबाजी में अनुभवहीनता है और दबाव के कारण हमारी बल्लेबाजी बिखर गयी।। भारत का गेंदबाजी आक्रमण इस समय काफी मजबूत है। हमारे बल्लेबाजों ने अभी तक इस तरह के आक्रमण का सामना नहीं किया था।’ ऑस्ट्रेलिया ने मेलबोर्न टेस्ट की पहली पारी में 151 और दूसरी पारी में 261 रन बनाये। भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 443 रन पर घोषित कर 292 रन की बढ़त हासिल की थी।

.
.
.
.
.