Sports

ओस्लो , नॉर्वे ( निकलेश जैन ) दुनिया का अपनी तरह का पहला शतरंज ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट ओस्लो स्पोर्ट्स कप  विश्व चैंपियन मैग्नस कार्लसन , भारत के प्रग्गानंधा , नीदरलैंड के अनीश गिरि और अजरबैजान के शकरियार ममेद्यारोव की शानदार जीत के साथ शुरू हुआ ।

कार्लसन, जो की मेल्टवाटर चैम्पियंस शतरंज टूर में जीत की हैट्रिक लेने का प्रयास कर रहे है , ने पोलिश नंबर 1 और विश्व कप विजेता जान डूडा को 2.5-0.5 के बड़े अंतर से पराजित करते हुए बेहतरीन शुरुआत की । कार्लसन नें पहला और तीसरा मुक़ाबला काले मोहरो से अपने नाम किया जबकि दूसरा मुक़ाबला उन्होने ड्रॉ खेला ।

पहले राउंड के दूसरे हीरो रहे भारत के प्रग्गानंधा जिन्होने अन्य अपने विरोधी नीदरलैंड के जोर्डन वान फॉरेस्ट को कार्लसन के ही अंदाज मे सिर्फ तीन मैच मे 2.5-0.5 से पराजित किया ,पहले और तीसरे मैच में काले मोहरो से प्रग्गानंधा जीते जबकि दूसरा मुक़ाबला ड्रॉ रहा इस मुक़ाबले में प्रग्गानंधा की एंडगेम की काबलियत उभर कर सामने आई ।

अन्य दो मुकाबलों में वियतनाम के ले कुयांग लिम को शाकरियार मामेद्यारोव से तो कनाडा के एरिक हेनसेन को नीदरलैंड के अनीश गिरि से चार मुकाबलों में 2.5-1.5 से हार का सामना करना पड़ा ।

PunjabKesari

.
.
.
.
.