Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की इन दिनों पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर तारीफें करते हुए नहीं थक रहे। अख्तर ने कहा है कि कप्तान कोहली ने अपने करियर में काबिले तारीफ तरक्की की है। नहीं तो वह अपने करियर के शुरुआती दौर में ठीक उसी दिन बिगड़ैल थे जिस तरह के वह खुद थे। हालांकि अख्तर ने कहा कि टीम इंडिया प्रबंधन ने कोहली का जमकर स्पोर्ट किया जिस कारण वह कोहली बड़े खिलाड़ी बनने के ओर अग्रसर हुए।

Virat Kohli, Spoiled Cricketer, Shoaib Akhtar, cricket news in hindi, Sports news, Team india, PCB, Pakistan Fast Bowler Shoaib Akhtar

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि अब अलग स्तर पर पहुंच गए हैं। साल 2010, 2011 में कोहली कहीं नहीं थे। वह मेरी तरह बिगड़ैल थे। अचानक सिस्टम ने उसे सपॉर्ट किया। टीम प्रबंधन आगे आया। कोहली को भी अहसास हुआ कि उनकी छवि और रिकॉर्ड दांव पर हैं। अख्तर ने सचिन तेंडुलकर से भी कोहली की तुलना की। बोले- कोहली की उपलब्धियां कम नहीं हैं भले ही वह तेंदुलकर से ज्यादा आसान दौर में खेल रहे हैं। 

Virat Kohli, Spoiled Cricketer, Shoaib Akhtar, cricket news in hindi, Sports news, Team india, PCB, Pakistan Fast Bowler Shoaib Akhtar

कोहली भारत के लिए सचिन तेंडुलकर के बाद वनडे इंटरनैशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। शतकों के मामले में भी वह सचिन के बाद दूसरे पायदान पर हैं। अख्तर बोले- सचिन या वसीम, वकार या इंजमाम अपने जमाने में सर्वश्रेष्ठ रहे हैं लेकिन अब कोहली का दौर है। 

अख्तर ने भारत की तारीफ करने के आरोपों पर कहा- मैं सिर्फ दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा की तारीफ करता हूं। जब जरूरी हो तो आलोचना भी करता हूं। विराट कोहली के नाम 12000 से ज्यादा रन है आप उनके बारे में क्या कहेंगे। रोहित वनडे में दोहरे शतक लगा चुके हैं उनसे क्या कहेंगे।

.
.
.
.
.