Sports

नई दिल्ली : शेफील्ड शील्ड मुकाबले के दौरान ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच के सिर पर चोट लग गई। चोट के कारण उन्हें मैदान से बाहर भी जाना पड़ा। घटना उस समय हुई जब सिर में बाऊंसर लगने के कारण मारे गए फिलिप ह्यूज की बर्थ एनिवर्सरी थी। फिलिप का जन्म 30 नवंबर 1988 को हुआ था। सभी की दिमागें में फिलिप की यादें ताजा थी, तभी फिंच के सिर पर गेंद लग गई। 
वाक्या तब हुआ जब न्यू साउथ वेल्स के साथ एमसीजी मैदान पर हुए मैच के दौरान फिंच को चोट लग गई। फिंच कन्कशन नियम के चलते मैदान से बाहर हो गए उनकी जगह ट्रैविस डीन ने स्थान लिया।
टीम डॉक्टर ट्रेवर जेम्स का कहना है कि फील्डिंग के दौरान सिर पर चोट लगने से फिंच अभी ठीक है। उधर, क्रिकेट विक्टोरिया ने एहतियात के तौर पर फिंच को दोबारा मैदान पर नहीं भेजा।
बता दें कि  शेफील्ड शील्ड में कन्कशन सब्सीट्यूट रूल 2017 से ही लागू है। इसे हालांकि इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में लागू किया गया है। मार्नस लाबूशाने टेस्ट इतिहास के पहले कन्कशन बने थे। वह स्टीव स्मिथ के स्थान पर मैदान पर आए थे, जिन्हें एशेज सीरीज के दौरान जोफ्रा आर्चर की गेंद पर सिर पर चोट लगी थी।