Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का कहना है कि वह ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर होने वाले टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) की तैयारी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज की बजाय आईपीएल (IPL) से जोड़कर देख रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से पहले कोहली ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि यह अलग तरह का फॉर्मेट है। यह 50 ओवर की गेम है जिसमें आपको गति के हिसाब से खेलना होता है। हम पांच टी-20 गेम खेल चुके हैं। अब सामने आईपीएल है जोकि डेढ़ महीना चलेगा। इससे हमें खूब मदद मिलेगी।

भारतीय टीम की टी-20 विश्व कप की तैयारी

कोहली ने कहा कि आईपीएल शायद सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट है। वहीं, 50 ओवर का प्रारूप इससे अलग है। वहीं, खिलाडिय़ों को सौंपी गई भूमिकाओं पर उन्होंने कहा कि हम सभी को इसके आदी बना रहे हैं। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी लय में रहे वह जैसे टी-20 में खेलते हैं वैसा ही टेस्ट क्रिकेट में खेलें। वैसे भी टी-20 विश्व कप बड़ा फॉर्मेट है। इसकी तैयारी के लिए आईपीएल ही सही मंच है।

विराट कोहली ने कोबे ब्रायंट को भी दी श्रद्धांजलि

विराट कोहली ने इस दौरान अमरीकी बास्केटबॉल लीजैंड कोबे ब्रायंट को भी श्रद्धांजलि दी। कोहली ने कहा कि कोबे का ऐसे अचानक जाना उन्हें हैरान कर गया। यह दिल दहला देने वाला था, यह सभी के लिए एक झटका था। मैं अल-सुबह उनकी एनबीए खेलों को देखा करता था।  आप किसी (कोबे) को देखकर प्रेरित होते हैं, लेकिन आप अंत में समझते हो- जीवन कितना चंचल है।

.
.
.
.
.