Sports

खेल डैस्क : बांग्लादेश ने मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने दूसरे वनडे में खेल भावना की मिसाल कायम की। ब्लैक कैप्स की पारी के 46वें ओवर में तेज गेंदबाज हसन महमूद ने नॉन-स्ट्राइकर एंड पर क्रीज पर पहले ही बाहर निकल चुके ईश सोढ़ी को रन आऊट (पहले मांकड़िग कहते थे) कर दिया। फैसला तीसरे अंपायर के पास गया तो उन्होंने सोढ़ी को आऊट करार दे दिया। लेकिन यहां बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास और सौम्य सरकार ने बातचीत कर सोढ़ी को वापस बुला लिया और खेल भावना का सबूत दिया। 

 

सोढ़ी वापस आए तो उन्होंने सबसे पहले हसन को गले लगाया। बता दें कि बांग्लादेश उन चुनिंदा टीमों से एक हैं जिन्होंने कभी भी नॉन-स्ट्राइकर छोर पर बल्लेबाज को रन आउट का प्रयास नहीं किया। 

 


सोढ़ी ने खेली महत्वपूर्ण पारी
जब यह घटना घटी तब सोढ़ी 26 गेंदों पर 17 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। क्रीज पर वापस आने के बाद उन्होंने 39 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 35 रन बनाए और टीम के स्कोर को 254 तक ले गए। सोढ़ी ने इस दौरान महेदी हसन और खालिद अहमद की गेंदों पर छक्के भी लगाए।

 

टॉम ब्लंडेल ने बनाया अर्धशतक
मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड की शुरूआत खराब रही थी। फिन ऐलन 12 तो विल यंग 0 पर आऊट हो गए। मध्यक्रम में हेनरी निकोल्स ने 49 तो टॉम ब्लंडेल ने 68 रन बनाए। पुछल्ले बल्लेबाजों में ईश सोढ़ी ने 35, काइल जेमिसन ने 20 तो लॉकी ने 13 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से खालिद और महेदी हसन ने तीन-तीन विकेट लिए।